स्कूल बस पलटी, दर्जनों बच्चे हुए घायल, विधायक ने डीएवी प्रबंधन के रवैया पर नाराजगी जताई

स्कूल बस पलटी, दर्जनों बच्चे हुए घायल, विधायक ने डीएवी प्रबंधन के रवैया पर नाराजगी जताई

स्वतंत्र प्रभात 
संवाददाता : पलामू
शुक्रवार की सुबह हुसैनाबाद के बच्चों को नबीनगर (बिहार) लेकर जा रही बस  गोगो ठेंगों गांव के समीप पलट गई। बस में सवार दर्जनों बच्चों को गंभीर चोट आई, जबकि अन्य बच्चे भी मामूली रूप से घायल हैं। अभिभावकों का आरोप है की दो बस के बच्चों को एक ही बस में ठूंस कर ले जाया जा रहा था। उन्होंने आरोप लगाया है की बस का ड्राइवर शराब के नशे में था। उसे एक बार इसी वजह से हटाया भी गया था। जबकि प्रबंधन ने उसे पुनः रख कर बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है।
 
अभिभावक डा एजाज आलम ने बताया कि उनकी बच्ची शरिया एजाज भी घायल है। इसके अलावा आयुष कुमारी, लक्ष्मी लता, रिचा कुमारी,नवाब अली, आरएन पाठक, शबाहत, फैजल खान, स्वामी कुमारी का इलाज नबीनगर के निजी क्लीनिक में किया गया। खबर मिलते ही सभी बच्चों के अभिभावक घटनास्थल पहुंच कर बच्चों का हाल जाना। जिन बच्चों को अस्पताल भेजा गया था। उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। नबीनगर पुलिस घटना स्थल पहुंच कर बस को कब्जे में ले लिया है।
 
जबकि चालक भागने में कामयाब रहा। घटना की खबर मिलते ही हुसैनाबाद विधायक कमलेश कुमार सिंह ने तत्काल कार्यकर्ताओं को नबीनगर भेज कर पूरी घटना की जानकारी ली।उन्होंने एक एक बच्चे का हाल जाना। उन्होंने क्षमता से अधिक बच्चों को बस ने ले जाने और नशे के आदि चालक को स्कूल प्रबंधन द्वारा रखे जाने का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कर सभी दोषी लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों को सबक मिलना चाहिए, जिससे आगे इस तरह की घटनाएं नहीं हो। उन्होंने कहा है कि उन्हें हुसैनाबाद के सभी बच्चों से पूरी हमदर्दी है। विधानसभा सत्र नहीं होता तो वह खुद पहुंच जाते। उन्होंने एनसीपी के अनुमंडल अध्यक्ष विनय पासवान, युवा अध्यक्ष हरी सिंह, सचिव हंसराज सिंह व अजय चंद्रवंशी की नबीनगर अस्पताल भेज कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली है। उन्होंने घायल बच्चों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel