Kushinagar : राजयोग के द्वारा विद्यार्थियों के अन्दर आती है एकाग्रता - बीके प्रोफेसर  

Kushinagar : राजयोग के द्वारा विद्यार्थियों के अन्दर आती है एकाग्रता - बीके प्रोफेसर   

कुशीनगर। ब्रह्माकुमारीज की ओर से कुशीनगर में आयोजित चार दिवसीय विविध कार्यक्रम के तहत जयपुरिया इन्टर कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए एकाग्रता द्वारा सफलता विषयक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुंबई के सुप्रसिद्ध प्रशिक्षक बी. के. प्रोफेसर स्वामीनाथ भाई जी ने विद्यार्थियों के बीच एकाग्रता द्वारा सफलता के बेहतरीन विचार प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए प्रोफेसर स्वामीनाथन जी ने मन की एकाग्रता के लिए बहुत सुन्दर- सुन्दर टिप्स विद्यार्थियों को दिए। उन्होंने कहा मन और बुद्धि दोनों को एक दिशा में लगाकर ही हर क्षेत्र में उन्नति को प्राप्त कर सकते है, मोबाइल कही न कही विद्यार्थियों के पढ़ाई में बांधा डाल रही है, इसलिए मोबाइल का प्रयोग कम से कम करे। अपनी एकाग्रता को बढ़ाने के लिए राजयोग का अभ्यास करें। 

जयपुरिया इन्टर कॉलेज के प्रधानाध्यापक एवं जयपुरिया इन्टर कॉलेज के डायरेक्टर द्विपनारायण अग्रवाल जी ने स्वामीनाथन भाई जी को मोमेंटो भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन बी. के. स्मिता दीदी ने किया। इस अवसर पर बी. के. मीरा दीदी, बनारस से आए विपिन भाई, गंगा भाई, पारुल दीदी एवं बी.के. स्मिता दीदी, सुशील भाई, चंद्रशेखर भाई, अखिलेश भाई, छांगुर भाई, रामप्रवेश भाई एवं जयपुरिया इन्टर कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel