मस्जिद की जमीन पर भूमाफिया की नजर, डीएम से कार्रवाई की मांग

मस्जिद की जमीन पर भूमाफिया की नजर, डीएम से कार्रवाई की मांग

पीलीभीत। 

चंदोई स्थित मस्जिद बादशाह बेगम की जमीन पर लगे बोर्ड को भूमाफिया ने हटा दिया है। शिकायत के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। भूमाफिया अब इस जमीन को बेचने की फिराक में हैं। जमीन को बचाने और उसे मस्जिद कमेटी को सौंपने की मांग को लेकर लोगों ने डीएम को पत्र सौंपा है।

जिलाधिकारी को दिए गए पत्र में कहा गया है कि वक्फ नंबर 103/1002 पर दर्ज जमीन मस्जिद बादशाह बेगम की है। इसका गाटा संख्या 469/76 है, जो लगभग पांच बीघा है। इसकी कीमत करीब पांच करोड़ रुपये है। जमीन गांव चंदोई में आती है। वर्ष 2019 में अल्पसंख्यक विभाग ने इस जमीन को अपने अधीन लेकर उस पर अपना बोर्ड लगा दिया था, ताकि भूमाफिया जमीन को बेच न सकें।

पूर्व में तहसीलदार ने भी जिलाधिकारी को इस जमीन की रिपोर्ट पेश की थी। अब भूमाफिया ने अल्पसंख्यक विभाग का बोर्ड हटा दिया है और उसे बेचने की कोशिश कर रहे हैं। पत्र में कहा गया है पांच सितंबर को भी प्रार्थनापत्र दिया गया था, लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। अल्पसंख्यक अधिकारी न होने की वजह से यह लापरवाही की जा रही है। इस दौरान शहर काजी जरताब रजा खां, रहबर नूर खान आदि लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष