शिवराजपुर में बन रही पुलिया चढ़ गई है भ्रष्टाचार की भेंट

 ठेकेदार की लापरवाही से लोग जान जोखिम में डालकर पार करते हैं सड़क

शिवराजपुर में बन रही पुलिया चढ़ गई है भ्रष्टाचार की भेंट

 स्वतंत्र प्रभात
 शंकरगढ़ (प्रयागराज) 

शंकरगढ़ क्षेत्र के शिवराजपुर मुख्य मार्ग पर बन रही पुलिया मे कई महीनो से निर्माण कार्य चल रहा है लेकिन ठेकेदार की लापरवाही की वजह से आज तक कार्य पूरा नहीं कराया जा सका। 

स्थिति ये बन गई है कि रास्ते से आने वाले राहगीरों को अपनी जान जोखिम में डालकर सड़क पार करनी पड़ रही है थोड़ी सी बारिश हो जाने के बाद भी नदी का पानी वैकल्पिक मार्ग के ऊपर आ जाता है और जो वैकल्पिक रास्ता बनाया गया है उस पर भी बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं और पानी के बहाव के कारण रास्ता कटता हुआ चला जा रहा है। लेकिन ठेकेदार अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। 

पूरे पुलिया निर्माण में भारी भ्रष्टाचार किया गया। घटिया सामग्री का इस्तेमाल करते हुए पुलिया की पिचिंग सही तरीके से नहीं की गई। लोहे की बचत करने के लिए मानक विपरीत सारे कार्य कराए गए। साइड वाल का निर्माण अभी तक अधूरा है। और कंक्रीट की जगह बड़े-बड़े पत्थरों के बोल्डर भर दिए गए हैं। इस तरह के लापरवाही भरे कार्यों की वजह से  इस रास्ते से निकलने वाले राहगीरों के लिए बड़ी मुसीबत बनकर सामने आ सकती है। ठेकेदार द्वारा कोई समय सीमा का ध्यान नहीं रखा जा रहा है और वह अपनी मनमानी करते हुए लगातार पुलिया निर्माण में समय लगाया जा रहा है। 

लोक निर्माण विभाग को इस बात की सूचना दे दी गई है प्रशासन की तरफ से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला है। जबकि पुलिया निर्माण मे घोर भ्रष्टाचार और अनियमितता बरती गई है। बाकी सरकार द्वारा पुलिया निर्माण के लिए दिए गए धन का घटिया सामग्री और भ्रष्टाचार करके पूरा बंदर बांट कर लिया गया है। और लोग भी अपनी जान हथेली में डालकर चलने के लिए मजबूर है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel