मिल्कीपुर: कंजी गांव में करंट से युवती की हुई थी मौत, परिजनों को मिला 5 लाख का मुआवजा

मिल्कीपुर: कंजी गांव में करंट से युवती की हुई थी मौत, परिजनों को मिला 5 लाख का मुआवजा

मिल्कीपुर-अयोध्या।कंजी गांव की 20 वर्षीय युवती किरन बीते 6 अगस्त की भोर में शौच के लिए खेत की ओर जा रही थी सड़क पर गिरे 11000 लाइन की चपेट में आने से झुलस गई थी। घटना की जानकारी पर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अमानीगंज पवन सिंह ने उपचार करने के लिए अस्पताल भेजोवाया जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया ।
घटना के एक माह बाद अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड तृतीय मिल्कीपुर एसएन यादव ने मृतक युवती के घर पहुंचकर मृतक युवती के पिता राम अवध को ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अमानीगंज पवन सिंह के हाथों से क्षतिपूर्ति के 5 लाख रुपए का चेक सौंपा।
मृतक युवती के पिता राम अवध पासी ने कुमारगंज विद्युत उपकेंद्र पर आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी थी, जिसके आधार पर थानाध्यक्ष खांडसा मनोज यादव ने युवती का शव कब्जे में लेकर विधिक कार्यवाही करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार  पर विद्युत विभाग के अधिकारियों ने  परिवार को क्षतिपूर्ति की धनराशि सौंपा।
ग्राम प्रधान ने भी आरोप लगाया था कि लाइन का जर्जर तार बदले जाने हेतु कई बार विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायत की गई थी लेकिन किसी ने भी इस तरफ ध्यान नहीं  दिया। जिसका परिणाम है कि आए दिन जर्जर लाइन का तार टूट कर गिरता रहता है। जिसके चलते कोई न कोई घटना घट जाती है। 
मृतक युवती के पिता राम अवध में कहां की ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि ने हमको तत्काल में ग्यारह हजार रु० का सहयोग क्रिया कर्म करने के लिए दिया था । ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि  ने आश्वासन दिया था कि बेटी की तो मौत हो गई है लेकिन विद्युत विभाग से हर हाल में आपको मुआवजा दिलाया जाएगा। आज विद्युत विभाग ने ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अमानीगंज के हाथों से ही 5 लाख रुपए के कागजात मुझको दिए हैं। यदि इनका सहयोग न होता तो शायद हम अनुसूचित जाति के हैं हमको विद्युत विभाग से कोई लाभ ही ना मिलता। राम अवध ने बताया कि मेरे एक बेटा व तीन बेटियां थी बेटा मुझसे अलग रहता है, बड़ी बेटी की शादी कर दिया हूं  दो बेटियों की शादी ढूंढ रहा था। लेकिन उससे पहले ही ऐसी घटना घटी की मेरी छोटी बेटी किरन की दर्दनाक मौत हो गई और हम लोग कुछ नहीं कर सके। इस मौके पर ग्रामीणों के साथ रौतावां प्रधान अखंड पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण  मौजूद रहे

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।