आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत चलाए जा रहे अभियान, ' मेरी माटी मेरा देश

आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत चलाए जा रहे अभियान, ' मेरी माटी मेरा देश

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव

उन्नाव गंज मुरादाबाद के गांव महोलिया में आज आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत चलाए जा रहे, ' मेरी माटी मेरा देश अभियान' के अंतर्गत आज ज़िला अध्यक्ष भाजपा अवधेश कटियार की अगुवाई एवम ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि विवेक सिंह पटेल के संयोजन में अमृत कलश यात्रा निकाली गई साथ ही घर घर जाकर हर आंगन से माटी और अक्षत का संग्रह किया गया।

बताते चलें आज़ादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत चलाए जा रहे, ' मेरी माटी मेरा देश अभियान' के अंतर्गत हो रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में आज महोलिया ग्राम पंचायत में भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार की अगुवाई में एवम प्रमुख प्रतिनिधि विवेक सिंह पटेल के संयोजन में विशाल कलश यात्रा निकाली गई,

इससे पूर्व प्राइमरी विद्यालय स्थित शहीदों की स्मृति में बनाए गए शिला फलकम का पूजन कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष और भाजपा नेता विवेक सिंह पटेल के द्वारा घर घर जाकर हर आंगन से मिट्टी और अक्षत के रूप में चावल संग्रहीत किया गया। यात्रा के दौरान आकाश भारत माता की जय के नारों से गुंजायमान रहा।

4_

अमृत कलश यात्रा के उपरांत जिलाध्यक्ष श्री अवधेश ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बलिदानी, वीर, वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए मेरी माटी-मेरा देश अभियान की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि गांव के एक सामान्य व्यक्ति को देश की माटी के महत्व को बताते हुए देश की माटी से जोड़ना है। यह कार्यक्रम भारतीय अखण्डता का प्रतीक है।

शहर से लेकर गांव तक प्रत्येक घर की एक मुठ्ठी माटी कलश में एकत्रित की जा रही है। इस यात्रा की खास बात ये रही कि ब्लॉक प्रमुख गंज मुरादाबाद संध्या सिंह पटेल के नेतृत्व में सैकड़ों महिलाएं भी अपने हाथों में तिरंगा लिए हुए भारत माता की जय का उद्घोष करती हुई दिखीं।

यात्रा के पूर्व प्रमुख प्रतिनिधि श्री विवेक ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर एवम अंग वस्त्र पहना कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन प्रधान संघ अध्यक्ष आई आर साहिल ने किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय मंडल अध्यक्ष अरविंद सिंह, ज़िला व्यवस्था प्रमुख गिरीश वर्मा, महोलिया प्रधान शिव सिंह तनक्के,

 रानू खां, लल्लू प्रधान, ब्योली प्रधान अशोक सिंह, सूर्या गुप्ता, नीरज तिवारी, विजय पांडे, कमलेश चंद्र, महताब आलम, रीटू कनौजिया, सुशील वर्मा, दिन्नू चौधरी, सिफरान चौधरी, अमित एवम गोविंद कुशवाहा सहित कई सैकड़ा लोग उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel