G -20 शिखर सम्मलेन ऋषि सुनक ने अपनी भारत यात्रा कोबताया बेहद महत्वपूर्ण, वीडियो साझा करते हुए ये बातें कही

G -20 शिखर सम्मलेन ऋषि सुनक ने अपनी भारत यात्रा कोबताया बेहद महत्वपूर्ण, वीडियो साझा करते हुए ये बातें कही

 स्वतंत्र प्रभात 

भारत में आयोजित G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के एक दिन बाद, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक वीडियो साझा किया और अपनी भारत यात्रा को "महत्वपूर्ण यात्रा" बताया। सुनक ने एक्स पर जाकर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने अपनी भारत यात्रा की झलकियाँ साझा कीं, जिसमें उनकी अक्षरधाम मंदिर यात्रा और जी20 शामिल हैं। वीडियो में यूके के पीएम को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण और लोगों पर इसके प्रभाव सहित वैश्विक मुद्दों के बारे में बोलते हुए सुना जा सकता है। सुनक ने एक्स पर लिखा, "जी20 के लिए भारत की एक महत्वपूर्ण यात्रा, विश्व मंच पर यूके के लिए योगदान।"

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था को स्थिर करना, पुतिन को अलग-थलग करना, और हमारे अंतरराष्ट्रीय संबंधों को मजबूत करना और ऐसा करके ब्रिटिश जनता को नौकरियां, विकास और सुरक्षा प्रदान करना, जिसकी वे अपने प्रधानमंत्री से अपेक्षा करते हैं। ऋषि सुनक ने रविवार को अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर का दौरा किया और कहा कि यह न केवल एक पूजा स्थल है, बल्कि एक मील का पत्थर भी है जो भारत के मूल्यों को चित्रित करता है। मंदिर प्रबंधन के अनुसार, जोड़े ने मंदिर में 45 मिनट बिताए, पूजा-अर्चना की और इसकी वास्तुकला और इतिहास के बारे में जाना। 

ऋषि सुनक ने कहा कि वैश्विक मुद्दे मायने रखते हैं, वे हम सभी को प्रभावित करते हैं। हमने देखा कि कोविड के दौरान और हमने पुतिन के यूक्रेन पर अवैध आक्रमण के विनाशकारी परिणाम देखे हैं, यूक्रेनी लोगों पर और वैश्विक ऊर्जा कीमतों में वृद्धि दोनों पर। हम किसी भ्रम में नहीं हैं, इन मुद्दों को अकेले हल नहीं किया जा सकता। अलगाव एक ऐसी नीति है जिसे व्लादिमीर पुतिन ने काला सागर अनाज सौदे को तोड़ते हुए चुना है जिसने लाखों लोगों के लिए जीवन रेखा प्रदान की है। उन्होंने कहा कि पुतिन दुनिया का सामना करने के लिए जी20 में नहीं थे लेकिन हम थे। हमारे सामने मौजूद कुछ सबसे बड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए दुनिया भर के अपने सहयोगियों और साझेदारों के साथ काम करना। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष