पोषण रैली को हरी झंडी दिखाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय से रवाना किया

पोषण रैली को हरी झंडी दिखाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय से रवाना किया

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव

उन्नाव। पोषण माह के उपलक्ष्य में जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे द्वारा पोषण रैली को हरी झंडी दिखाते हुए जिलाधिकारी कार्यालय से रवाना किया गया। इस रैली में वोकल फाॅर लोकल के अन्तर्गत मोटे अनाज को बढ़ावा देने वाली पोषण तश्तरी आंगनबाड़ी कार्यकत्री,

शहर परियोजना से ममता बाजपेई व रेशमा द्वारा जिलाधिकारी को भेंट स्वरुप दी गई। इसी क्रम में पोषण को बढ़ावा देने व प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से बनाई गई, पोषण टोपी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सजनी, निकहत द्वारा जिलाधिकारी को प्रदान की गई।

कुपोषित बच्चों के खान-पान के सम्बन्ध में जानकारी व पोषक आहार को बढ़ावा देने के लिए पोषण डलिया आंगनबाड़ी कार्यकत्री निकहत द्वारा जिलाधिकारी को प्रदान किया गया, इसी क्रम में पोषण राखी का प्रदर्शन आंगनबाड़ी कार्यकत्री आयशा अंसारी द्वारा किया गया।


जिलाधिकारी द्वारा सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्री के कार्याें के जोश की सराहना करते हुए पोषण व उसकी आवश्यकता को जन-जन तक पहुॅचाने तथा पोषण को जीवन शैली का हिस्सा बनाने के लिए पूरें पोषण माह में प्रयास करने के लिए सभी को निर्देशित किया गया, यह रैली जिलाधिकारी कार्यालय से रामलीला मैदान तक निकाली गई।

उक्त उपलक्ष्य में बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहायिका के साथ जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश कुमार मिश्र, जिला विकास अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय व सभी 16 ब्लाकों व शहर परियोजना के 17 बाल विकास परियोजना अधिकारियों के साथ विभाग के अन्य कर्मचारी व मुख्य सेविकाओं द्वारा रैली में प्रतिभाग किया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष