धूल के गुबार व ध्वस्त सड़कों के विरोध में व्यापार मंडल ने किया धरना प्रदर्शन

एसडीएम के लिखित आश्वासन के बाद व्यापार मंडल का धरना समाप्त

स्वतंत्र प्रभात 
 
 लालगंज रायबरेली। लालगंज की ध्वस्त हो गई सड़कों को लेकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की अगुवाई में मंगलवार को सुबह 10 बजे से करुणा बाजार चौराहे पर धरने के रूप में आंदोलन किया गया ।धरना शुरू होते ही मौके पर अधिकारियों का पहुंचना शुरू हो गया ।आखिरकार धरने के 6 घंटे के बाद लालगंज एसडीएम मनोज कुमार सिंह के द्वारा लिखित आश्वासन के बाद व्यापार मंडल का धरना समाप्त हुआ। एसडीएम मनोज सिंह ने व्यापार मंडल अध्यक्ष विवेक शर्मा को एक पत्र जारी कर बताया कि 8 सितंबर को 11 बजे तहसील सभागार में व्यापार मंडल के साथ एक आवश्यक बैठक होगी जिसमें रायबरेली के उच्च अधिकारी भी शामिल होंगे और और नगर पंचायत लालगंज के अंतर्गत ध्वस्त हो गई सड़कों के प्रति वार्ता होगी।
 
हालांकि एसडीएम ने कहा कि गड्ढे भरने का कार्य आज से ही शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन जन्माष्टमी की छुट्टी की वजह से कुछ व्यवधान आ रहा है। एसडीएम के द्वारा भेजी गई चिट्ठी को लालगंज कोतवाल शिव शंकर सिंह ने व्यापार मंडल अध्यक्ष विवेक शर्मा को सौंपा और धरना समाप्त करने का आग्रह किया ।अध्यक्ष विवेक शर्मा ने अपने व्यापारियों से वार्ता कर धरने को फिलहाल समाप्त कर दिया। इसके पूर्व धरना स्थल पर व्यापार मंडल ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को जमकर कोसा और कहा कि सड़क बनाने वाला विभाग खुद ही सरकार की किरकिरी करा रहा है ।28 अगस्त को डीएम को दिए गए ज्ञापन के क्रम में अगर कोई उचित कार्रवाई हो जाती तो धरना देने की जरूरत नहीं थी। आखिरकार अधिकारी धरना देने के बाद ही क्यों जागते हैं।  पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों की शिकायत उत्तर प्रदेश के
 
मुख्यमंत्री को भी भेजने की बात
 
तय  हुई है । व्यापार मंडल अध्यक्ष विवेक शर्मा और जिला अध्यक्ष रोहित सोनी ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि जिस कार्य को जनप्रतिनिधियों को करना चाहिए ।वह कार्य व्यापारियों को करना पड़ रहा है। यह बड़े ही शर्म की बात है ।उन्होंने कहा कि अगर 8 तारीख को कोई सम्मानजनक हल नहीं निकला तो व्यापारी बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। धरना प्रदर्शन को चेयरमैन प्रतिनिधि दीपेंद्र गुप्ता ने भी संबोधित किया और व्यापारियों के आंदोलन को सराहनीय बताते हुए हर संभव मदद का आश्वासन  दिया। 
 
इस मौके पर जिला अध्यक्ष रोहित सोनी, मृत्युंजय बाजपेई, दीप चंद्र गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत  रामबाबू गुप्ता, संरक्षक रवि मुरारका अप्पू शर्मा, शिवम गुप्ता ,प्रतीक शर्मा ,पुष्कर गुप्ता ,रामबाबू सोनकर, मोहम्मद परवेज, हंसराज विश्वकर्मा , शीलू  त्रिवेदी, डॉ ओम प्रकाश शुक्ला,अर्पित गुप्ता ,अमित गुप्ता ,पुतान विश्वकर्मा महारानीगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, डलमऊ व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामगोपाल वैश व युवा अध्यक्ष संदीप मिश्रा ,गौरव बैस, सेमरी अध्यक्ष डॉक्टर ओम प्रकाश शुक्ला, अंशु गुप्ता, श्रवण मौर्य ,नीरज गुप्ता ,तुषार गुप्ता, किशोरी लाल सोनकर ,खलील अहमद ,रौनक भदौरिया मंडी समिति के अध्यक्ष सुरेश सोनकर पारुल गुप्ता सचिन वृंदावन बाबा गुप्ता सारंग पाणि त्रिवेदी पंकज गुप्ता गुड्डू भदौरिया ,सुमित विश्वकर्मा,दिलीप अग्निहोत्री ,सुमित त्रिपाठी, दीपक सिंह, महेश सोनी, अनिल सोनी आदित्य गुप्ता संदीप गुप्ता राघवेंद् सूर्यवंशी रामसेवक सोनी किरण सोनी अरुण सोनी चिंपू कौशल शुभम सोनी गुलाब गुप्ता नगर युवा महामंत्री दीपक अवस्थी आदि सैकड़ो व्यापारी मौजूद रहे।
 
 
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP