विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला पंचायत अध्यक्ष शकुन सिंह ने निराला प्रेक्षागृह में पौधरोपण किया

विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला पंचायत अध्यक्ष शकुन सिंह ने निराला प्रेक्षागृह में पौधरोपण किया

 

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो उन्नाव

पर्यावरण क्षरण गंभीर समस्या है। इसे लेकर सरकार को दोष देना ठीक नहीं। बल्कि हम सभी को अपनी नैतिक जिम्मेदारी सामझनी होगी।

जिस प्रकार  हम एक बच्चों का पालन पोषण करके उसे बड़ा करते हैं। पढ़ाते लिखाते हैं। उसी प्रकार से हमे एक पड़े को गोद लेकर उसे सींच कर, पोषण करके बड़ा करना  होगा।

तभी हमारी देश, समाज और प्रकृति को लेकर तय नैतिक जिम्मेदारी पूरी होगी। हमारे जीवन में पौधों का बहुत महत्व है। इस बाक को सभी को समझना होगा

तभी हम धरा को हराभरा रख सकेंगे। यह बात सोमवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला पंचायत अध्यक्ष शकुन सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक पौधा हर वर्ष लगाना चाहिए।

साथ ही पुराने पौधों का पोषण करना चाहिए। तभी हम भविष्य शुद्ध हवा में सांस ले सकेंगे। भाजपा नेता शशांक शेखर सिंह सनी ने कहा कि दो साल पहले कोरोना काल में हम लोगों को आक्सीजन का महत्व समझा दिया।

यदि उस समय पौधे न होते तो शायद आज हम और आप भी न होते। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में हम सभी को पौधों की उपयोगिता को समझना चाहिए और अधिक से अधिक पौधों का रोपण करते हुए उन्हें बड़ा करने की भी जिम्मेदारी का निर्वाहन करना चाहिए।

इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष और भाजपा नेता ने निराला प्रेक्षागृह में पौधरोपण किया, और मौजूद लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधे लगाने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के समापन पर ओडिशा में हुए

हृदय विदारक ट्रेन दुर्घटना में मृत लोगो की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया।
इस मौके पर अपर मुख्य अधिकारी राजेंद्र प्रसाद, अभियंता मृगेंद्र सिंह,

जिला पंचायत सदस्य कमलेश यादव, पूनम गौतम, वीरेन्द्र सिंह प्रधान, अशोक चंदेल, अंजर अहमद सहित जिला पंचायत कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel