लेक्ट्रिकल्स की दुकान में शॉर्ट सर्किट होने से भीषड आग लगने से लाखों रुपए का सामन जला

लेक्ट्रिकल्स की दुकान में शॉर्ट सर्किट होने से भीषड आग लगने से लाखों रुपए का सामन जला

 

स्वतंत्र प्रभात
फूलपुर   

   कस्बे के शेखपुर उत्तरी सिनेमा हॉल के सामने स्थित यश इलेक्ट्रिकल्स की दुकान में बीत रात लगभग एक बजे रात्रि में शॉर्ट सर्किट होने से भीषण आग लगने से दुकान के अन्दर रखा विघुत के उपकरण जो तांबे व कापर के तार  जैसे महंगे उपकरण  आदि जलकर नष्ट हो गए । बताया जाता है कि। दुकान मालिक अमित मौर्या रात्रि में दुकान बन्द करके रोज कि तरह अपने घर में चला गया था उसके परिवार के सदस्य किसी शादी समारोह में गए हुए थे। जिसके चलते वहां दुकान का सारा काम निपटा कर अपने घर पहुंच कर खाना पीना खा सो गया परन्तु ।

 रात्रि लगभग एक बजे दुकान के अन्दर आग लगने से आग लपटें व धुआं बाहर कि ओर निकलने लगा तो उधर से गुजर रहे किसी व्यक्ति द्वारा उक्त दुकानदार को फोन कर के अवगत कराया गया जैसे ही  दुकान मालिक को आग लगने की सूचना मिली वह मौके पर पहुंचा तो आनन फानन में थाने के सिपाही को सूचना दिया ।और जब तक  अग्निशमन दल के लोग आते तब तक दुकान में रखा बिजली के उपकरण जलकर राख हो चुके थे । 

दुकान मालिक अमित कुमार मौर्य कहना है कि कुल सामन जिसकी कीमत लगभग 3500000 रुपए के करीब बताया जाता है। घटना कि जानकारी होने पर नगर पंचायत फूलपुर के चेयरमैन अमरनाथ यादव घटना स्थल पर पहुंच कर उपजिलाधिकारी फूलपुर सौरभ भट्ट को फोन से सूचना देने पर उपजिलाधिकारी फूलपुर घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण कर आश्वासन दिया कि मैं इसकी जांच करा कर शासन प्रशासन से जो हर संभव मदद की आवश्यकता होगी वह दिलाया जाएगा । 

वहीं दूसरी ओर कस्बे में ही विकास खंड अधिकारी के गेट से लगभग 100 मीटर की दूरी पर बीती रात को ही एक प्राइवेट कार घर से किसी शादी समारोह में शामिल होने जा रहा था जैसे ही फूलपुर कस्बे के पास पहुंची ही थी उसी समय कार के अंदर तेज आवाज के साथ शॉर्ट सर्किट होने से भीषण आग लग गई जिसके चलते कार में सवार चालक सहित अन्य लोग किसी तरह अपनी जान बचाकर बाहर निकले इसकी सूचना फूलपुर कोतवाली में दी गई

 सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज दुर्गेश राय अपने दल बल के साथ पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे परंतु आग की तेज लपटों से अगल बगल घर होने से लोग दहशत में थे । फूलपुर थाना कोतवाली में अग्निशमन दल मौके पर किसी अन्य जहां आग बुझाने के लिए गया हुआ था जिसकी सूचना इफको के फायर बिग्रेड को देने पर अग्निशमन दल द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया जब तक आग बुझाते तब तक पूरी गाड़ी जलकर राख हो चुकी थी।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष