अवैध खनन माफिया राजस्व विभाग वन विभाग की जमीनों पर पत्थरों का कलाबाजारी जोरों शोरों पर शुरु हुआ

अवैध काली कमाई के हिस्सेदार संबंधित विभाग पिछले कई महीनों से बड़े पैमाने पर अवैध खनन बोल्डर पटिया

अवैध खनन माफिया राजस्व विभाग वन विभाग की जमीनों पर पत्थरों का कलाबाजारी जोरों शोरों पर शुरु हुआ

रिपोर्ट _सूरज कुमार

मीरजापुर

मीरजापुर, विंध्याचल। जनपद मीरजापुर के अलग अलग थाना क्षेत्रों में माइनिंग माफिया अपने आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आपको बता दें कि थाना विंध्याचल अंतर्गत बघरा तिवारीपुर क्षेत्र में पिछले कई महीनों से अवैध खनन जोरों पर है वहीं थाना देहात कोतवाली अंतर्गत करनपुर चौकी अंतर्गत परसिया आवासीय विद्यालय के पीछे अवैध खनन जोरों पर , वही ग्रामीण क्षेत्र होने के नाते ग्राम बनरहां प्राथमिक विद्यालय के जस्ट बगल में ही अवैध खनन किया जा रहा है।

 

माइनिंग माफिया के आगे संबंधित विभाग नतमस्तक, नहीं हो पाती कोई कार्यवाही

पूर्व में खबर प्रकाशित होने के बाद खनन विभाग के अधिकारी ग्राम बनरहा क्षेत्र में आए थे लेकिन यहां पर आने के बाद कोई कार्यवाही नहीं किए बल्कि उन खनन माफियाओं से उनकी काली कमाई में अपनी भी हिस्सेदारी जोड़ लिए गए , आपको बता दें कि जिस प्रकार से थाना विंध्याचल अंतर्गत ग्राम बघरा तिवारी से सटे अन्य क्षेत्रों में भी बड़े पैमाने पर अवैध खनन किए जा रहे हैं। कोट , सोनबरसा , कुड़िया घाट, शेवाला घाट , सतसागर के पास 

 लेकिन दुर्भाग्य की स्थानीय पुलिस प्रशासन व संबंधित विभाग इन खनन माफिया इनकी अवैध काली कमाई में हिस्सेदार बन बैठे हैं जो सरकार के राजस्व की कभी बड़े पैमाने पर छोटी पहुंचाई जा रही है और विंध्य पर्वत को नुकसान पहुंचाया जा रहा है वही माननीय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का मां विंध्यवासिनी धाम में ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कारीडोर भी कार्यरत है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष