रंगारंग माहोलो के  बीच से असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व शर्मा का हुआ जोरदार स्वागत

 रंगारंग माहोलो के  बीच से असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व शर्मा का हुआ जोरदार स्वागत

असम में बंगालीओ के लिए सेटेलाइट ऑटोनुमस कॉउंचील के साथ दी वोटर, डिटेंशन केम्प, विदेशी नागरिक समस्या समाधान की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

असम धेमाजी 
 संजय नाथ   

 

अखिल असम बंगाली युबा छात्रा फेडरेशन के केन्द्रियों पन्द्रवें द्विवार्षिक  और आठवें द्विवार्षिक धेमाजी जिला के अधिवेशन पिसले 26 मई से 30 मई 2023 तक , असम धेमाजी जिले की सिलापथार भेरवपुर नेताजी समनन्य क्षेत्र में आयोजन की, आज अंतिम दिन के दोपहर को फेडरेशन के केंद्रीय सचिव अजित देवनाथ ने सुभारम्भ की सभा मे फेडरेशन के केन्द्रियों कार्यकारी अध्यक्ष निर्मल क्रान्ति शील के अध्यक्षता में हुए खुले सभा मे सभा की उद्देश्य वर्णित की केंद्रीय उपाध्यक्ष बिजय चंद्र ने।

अखिल असम बंगाली युबा छात्रा फेडरेशन

सभा मुख अतिथि के रूप में असम के मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सर्मा के आगे फेडरेशन के केंद्रीय अध्यक्ष दीपक दे ने स्वागत भाषण दे कर मुख्यमंत्री के ज्ञापन सौंपा एवं स्वागत समिति के अध्यक्ष तथा स्थानीय विधायक भुवन पेगु ने मुख्यमंत्री को आपनी  चुनवी क्षेत्र में स्वागत, की और सभा मे भाग लेने के लिए उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी।

 मुख्यमंत्री ने अपनी भाषण ने असम की साहित्यिक संस्कृति के क्षेत्र में बंगालियों की कई आकांक्षाओं को व्यक्त किया।  बंगाली लोगों को केवल बंगाली बलकर परिचय ना देते हुए अधिनिर्णायक असमिया बंगाली के रूप में पहचान देने की मांग की।  

 मुख्यमंत्री ने अपनी भाषण ने असम की साहित्यिक संस्कृति

अगर मैं अलग रहता हूं, तो मैं कमजोर रहूंगा, इसलिए मैं बिना किसी निर्णय के खुद को एक बंगाली वक्ता के रूप में पहचानूंगा।  यदि भाषा को बाहर कर दिया जाए, तो असमिया और बंगाली में कोई अंतर नहीं है।  भाषा के आधार पर भेदभाव करना अच्छी बात नहीं है  बंगाली  लोगों की  मातृभाषा को जीवित रखना चाहिए, असमिया भाषा को प्यार करना चाहिए।

  बंगाली एक बर्न की पहचान नहीं है। बंगाली एक भार्षिक पहचान है बलकर आपनी टिप्पणियां दी।
 सभा  डॉ. उत्तम दास  के दर्पण के  भाषा में लिखी गई माधवदेव की पुस्तक "नामघोष" का अनावरण किया।
 सभा  में सांसद प्रधान बरुवा, शिक्षा मंत्री डॉ. रनोज पेगू, होजई विधायक रामकृष्ण घोष, शादिया विधायक बोलिन चेटियाक, बिजनी विधायक अजय कुमार राया, में अपनी अपनी महत्वपूर्ण भाषण दिया। 

खुले सभा मे ईएम, बीटीआर गौतम दास, धर्मनारायण दास, एमसीएलए सजल सिंघार, के साथ असम के  26 जिले की फेडरेशन के कार्यकर्ताओं ,पदाधिकारियों सहित जिले जी बिभिन्न प्रान्त से  30 हजार से अधिक लोगने  भाग लिया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel