राहुल ब्रिक फील्ड के मुंसी पप्पू ने किया 20 लाख गमन, केस दर्ज

राहुल ब्रिक फील्ड के मुंसी पप्पू ने किया 20 लाख गमन, केस दर्ज

 

त्रिवेदीगंज, बाराबंकी। 


एक ईंट भट्ठे के मुंसी ने भट्ठा मालिक की न मौजूदगी में लगभग 20 लाख रुपये का गमन कर दूसरे भट्ठे पर करने लगा काम, ईट भट्ठा मालिक की शिकायत पर दर्ज हुआ केस।

मामला लोनीकटरा थाना की चंद कदमो की दूरी पर राहुल ब्रिक फील्ड है। जिस पर मुंसी के पद पर काम कर रहे राजकिशोर उर्फ पप्पू पुत्र ननकाउ निवासी हुसैनाबाद। राहुल ब्रिक फील्ड के मैनेजर संतोष वर्मा निवासी इस्माइल नगर पोस्ट नगराम लखनऊ ने अपने शिकायत पत्र में बताया कि उक्त मुंसी हमारे भट्टे पर काम कर रहा था इसी मुंसी के भरोसे ईट भट्टे का सारा काम था ईटा बेचना पैसा लाना लेबर का हिसाब करना इत्यादि काम इन्हीं के भरोसे छोड़ कर मैं गंगागंज में मेडिकल स्टोर चलाता था 

ज्यादातर टाइम वही देता था। भट्ठे पर कभी कदार आता था। उसी का फायदा उठाकर मुंशी व इनके रिश्तेदार राम बहादुर पुत्र रामपाल निवासी अखैयापुर थाना लोनी कटरा ने मिलकर हमारे भट्टे से बिक्री हुए ईद की धनराशि लगभग 20 लाख रुपए गमन कर लिया। जिसकी जानकारी होने पर पूछताछ की गई तो मुंशी द्वारा 20 लाख रुपए की हेराफेरी कबूल की गई और वापस देने का भी आश्वासन दिया

 जिसकी लिखा पढ़ी स्टाम्प पेपर पर क्षेत्र के कई सम्मानित लोगों के समक्ष बैठकर हुई। जिसमें से 5 लाख वापस भी किया गया। बाकी के 15 लाख न देने पड़े। जिससे मुंसी द्वारा ईट भट्ठा पर आकर मालिक से मारपीट भी किया गया। और पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी भी दी जा रही कुछ क्षेत्रीय भू माफियाओ के बल पर। आपको बता दे कि घटना की शिकायत पीड़ित ने स्थानीय पुलिस से लेकर मुख्यमंत्री तक कर चुका है। लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई। 


न्यायालय के आदेश के बाद दर्ज हुआ केस

पीड़ित उक्त घटना की शिकायत स्थानीय पुलिस से लेकर मुख्यमंत्री तक की लेकिन उसे न्याय ना मिला तब जाकर न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय के आदेश के बाद लोनी कटरा पुलिस ने आखिर कार गमन करने वाले मुंशी राजकिशोर उर्फ पप्पू व सहयोगी राजबहादुर पुत्र रामपाल के विरुद्ध संगीन धाराओं में केस दर्ज कर पुलिस जांच में जुट हुई है।
वही सूत्रों के मुताबिक जानकारी में मिला कि मुंसी पप्पू द्वारा कहा जा रहा है कि भट्ठा मालिक को 15 लाख नही देंगे। भले ही हमे पुलिस को देकर फाइनल रिपोर्ट लगवानी पड़े।

वही इस सम्बंध में लोनीकटरा के तेज तर्रार थाना निरीक्षक अजय त्रिपाठी ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जांच कर रही है। सत्यता के आधार पर कार्यवाही तय है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष