अमानीगंज क्षेत्र पंचायत की बैठक में 3.45 करोड़ का प्रस्ताव पास 

अमानीगंज क्षेत्र पंचायत की बैठक में 3.45 करोड़ का प्रस्ताव पास 

स्वतंत्र प्रभात 

मिल्कीपुर अयोध्या।अमानीगंज विकासखंड सभागार में क्षेत्र पंचायत की बैठक शांतिपूर्ण संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख श्रीदेवी ने की। बैठक में विकास योजनाओं पर विस्तार से चर्चा के बाद वर्ष 2023-24 के लिए 3 करोड़ 45 लाख का प्रस्ताव पास हुआ। बैठक में प्रतिनिधियों को पिछली तीन बैठकों से भत्ता न दिए जाने का मामला गरमाया।
       करीब 3 घंटे से अधिक चली  बैठक में चर्चा के बाद 3.45 करोड़ के 155 प्रस्ताव पास हुए। बैठक को संबोधित करते हुए प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह ने कहा कि  विकासखंड का  बिना किसी भेदभाव विकास किया जा रहा है। किसी भी क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान को परेशान नहीं होना पड़ेगा। कार्यालय में कर्मचारियों की अनुपस्थिति को लेकर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए चेतावनी दी कि जो कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित नहीं होगा उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। 
      बीडीओ चन्द्र प्रकाश उपाध्याय ने कहा कि गांव के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। सरकार की योजनाएं जरूरतमंद तक पहुंच रही है। बैठक में आई शिकायतों का संज्ञान लेकर आवश्यक कार्यवाही भी की जाएगी। संचालन कर रहे सहायक विकास अधिकारी हरेंद्र सिंह ने पेंशन, पशुपालन, कृषि अनुदान सार्वजनिक शौचालय आदि योजनाओं पर प्रकाश डाला । क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने पिछली तीन बैठकों से भत्ता न मिलने का मुद्दा उठाया। पंचायत प्रतिनिधियों को भत्ता न मिलने के मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रमुख प्रतिनिधि ने खंड विकास अधिकारी को 15 दिनों के भीतर भत्ता दिलाये जाने का निर्देश दिया। बैठक में ग्राम पंचायत सचिवों के प्रतिभाग न करने पर पंचायत प्रतिनिधियों ने रोष व्यक्त किया। 
       इस दौरान सांसद व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह , एमएलसी प्रतिनिधि शंभू सिंह, सीडीपीओ सूरज सिंह, सिंचाई विभाग से जेई अमित कसौंधन, एडीओ समाज कल्याण आत्माराम ओझा, एडीओ कृषि अजय कुमार सिंह, वरिष्ठ सहायक स्थापना आद्याकान्त तिवारी, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी चंद्र प्रकाश मिश्रा, ग्राम प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष पवन पांडे, सियाराम रावत, मिशन यादव एवं भारी संख्या में क्षेत्र पंचायत सदस्य ग्राम प्रधान व विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी डीडी प्रसार भारती लोगो 'भगवा रंग' में तब्दील से कांग्रेस का रंग हुआ लाल,जताई नाराजगी
स्वतंत्र प्रभात। एस.डी सेठी।   दिल्ली दूरदर्शन के पब्लिक ब्राडकास्टर दूरदर्शन ने अपने एतिहासिक लोगो का रंग लाल से बदलकर केसारिया...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel