प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने अस्पतालों का किया निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को देखकर नाराजगी व्यक्त की

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने अस्पतालों का किया निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को देखकर नाराजगी व्यक्त की

स्वतंत्र प्रभात

मिल्कीपुर, अयोध्या।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पार्थ सारथी सेन शर्मा ने अयोध्या जिले के 50 शैय्या अस्पताल देवगांव एवं सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली कमियों पर उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त की और इन कमियों को दूर करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में आने वाले प्रत्येक मरीज को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं का मिलना सुनिश्चित किया जाए। मिल्कीपुर तहसील के 50 बेड अस्पताल देवगांव में 50 बेड का अस्पताल 12 करोड़ की लागत से बनाया गया है ।अस्पताल में डाक्टर व स्टाफ नर्स समेत सभी कर्मचारियों की तैनाती शासन द्वारा की गई है ।

जिसका निरीक्षण करने स्वास्थ्य सचिव पहुंचे थे उनके साथ जिले के भी स्वास्थ्य विभाग के एडी स्वास्थ्य अयोध्या सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। निरीक्षण में उन्हें डॉक्टर आवास में बिजली का कनेक्शन नहीं मिला जिसके बाद उन्होंने नाराजगी जाहिर की तथा जल्द विद्युत व्यवस्था बहाल करने का निर्देश बिजली विभाग को दिया । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजा से एक्सरे मशीन ,डेंटल एक्सरे की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा उन्होंने डॉक्टरों की समस्याओं को सुना तथा उसे प्राथमिकता पर निस्तारित करने की बात कही ।

उसके बाद वे वहां से कुमारगंज के सौ शैय्या संयुक्त चिकित्सालय कुमारगंज पहुंचे । जहां मरीज भर्ती कक्ष में उन्हें गंदगी देखने को मिली। यही नहीं मौजूद फार्मासिस्ट से प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने अस्पताल में उपलब्ध दवाओं के बारे में पूछा तो वे मेडिसिन का नाम भी नहीं बता पाए । सीएमएस रजत चौरसिया ने रेडियोलॉजिस्ट व बेहोशी के डॉक्टर की नियुक्ति करने की बात कही जिस पर जल्द से जल्द दोनों डॉक्टरों की तैनाती करने का आश्वासन दिया ।

ओपीडी में मरीजों की संख्या देख स्वास्थ्य सचिव काफी खुश दिखे । निरीक्षण में आईसीयू , दवाई स्टोर रूम रसोई को देखा जहां भोजन का मीनू व गुणवत्ता के बारे में भर्ती मरीजों से पूछा मरीजों के तीमारदारों ने अस्पताल में अच्छी सुविधा मिलने की बात कही।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel