मुझे PM की दो नीतियां लगी अच्छी, कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने की PM मोदी सरकार की सराहना 

स्वतंत्र प्रभात 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ब्रिटेन दौरे पर पहुंचे हुए जहां उन्होंने कहा कि भारत का लोकतंत्र खतरे में है वहीं इसके साथ ही पेगासस का भी मुद्दा उठाया। लेकिन वहीं इस बीच राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ भी की। दरअसल,  कैंब्रिज विश्वविद्यालय में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने पीएम मोदी की दो नीतियों की तारीफ की है। उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार में महिलाओं के लिए लाए गईं उज्ज्वला स्कीम और लोगों के बैंक अकाउंट खुलवाना एक अच्छा कदम है।
 
राहुल गांधी ब्रिटेन की प्रतिष्ठित कैंब्रिज विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या आप मोदी सरकार की उन नीतियों के बारे में बता सकते हैं जो भारत के हित में हैं। इस पर राहुल ने कहा कि मुझे लगता है कि महिलाओं के लिए मुफ्त सिलिंडर देने वाली उज्ज्वला योजना और बैंक खाता खुलवाना अच्छे कदम हैं।  

हालांकि इसके अलावा उन्होंने  कई मुद्दों पर सरकार की आलोचना भी की है। राहुल ने कैंब्रिज में कहा कि भारत का लोकतंत्र खतरे में है। मेरे खिलाफ केस दर्ज हुए हैं।  इसी बीच स्पाई सॉफ्टवेयर पेगासस का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मेरे फोन में भी पेगासस था। मुझसे अफसर बोलते थे कि फोन पर सोच-समझकर बात करें क्योंकि मेरी आवाज रिकॉर्ड हो रही है।  

 

 

About The Author: Abhishek Desk