अंबेडकर नगर के मार्केटिंग सेंटरों पर हो रहा है बड़ा खेल

धान की खरीद अपने आखिरी चरण में पहुंच चुकी है

मंडी के मार्केटिंग सेंटरों पर धान की ट्रॉली 1 या 2 जा रही है लेकिन आश्चर्य जनक रूप से कागजों पर वो ट्रालिया  बढ़कर 15 के आस पास हो जा रही है।

स्वतंत्र प्रभात -

धान की खरीद अपने आखिरी चरण में पहुंच चुकी है वहीं बिचौलिये और अंबेडकर नगर के जिला विपरण अधिकारी भी खेल करने में लास्ट तक कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। 

 


अंबेडकरनगर के सारे मार्केटिंग सेंटर पर बड़ी खामियां मिल रही हैं। पहले तो इन सेंटरों की तौल घटाई जाती है फिर बढ़ाई जाती है कोई मानक नही है न कोई अधिकारी इनकी सुध लेने वाला है। किसान दर दर की ठोकरें खा रहा है, सिर्फ़ बिचौलिए सेंटरों पर हावी है।

 


मंडी के मार्केटिंग सेंटरों पर धान की ट्रॉली 1 या 2 जा रही है लेकिन आश्चर्य जनक रूप से कागजों पर वो ट्रालिया  बढ़कर 15 के आस पास हो जा रही है। सेंटरों पर तौल 50 कुंटल की हो रही है लेकिन कागजों पर 300 कुंटल के आस पास दिखाया जा रहा है

यही नहीं आरोप ये भी लग रहा है की जिला विपरण अधिकारी द्धारा सांठ गांठ कर के कांटा 200 कुंटल से 300 कुंटल कर दिया गया जबकि अभी 300 कुंटल से घटा कर 200 कुंटल पर कांटा किया गया था।


सवाल ये है की आख़िर योगी सरकार की भ्रष्टाचार पर ज़ीरो टॉलरेंस नीति होने के बावजूद अम्बेडकर नगर के अधिकारीयों द्वारा कैसे इतना बड़ा खेल कर दिया जा रहा है।कहीं न कहीं ये बड़े अधिकारियों की मिलीभगत से संभव हो रहा है।

About The Author: Swatantra Prabhat