कुशीनगर : सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक किये गये बच्चे व अभिभावक

बच्चों को दी गयी यातायात नियमों की जानकारी

कुशीनगर : सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक किये गये बच्चे व अभिभावक

कार्यक्रम में उपस्थित जनों को दिलाई गयी शपथ

ऑनलाइन न्यूज चैनल स्वतंत्र प्रभात से राघवेंद्र मल्ल की रिपोर्ट 
 
पडरौना, कुशीनगर।राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत बेसिक शिक्षा विभाग एवं पुलिस प्रशासन के सहयोग से आयोजित सड़क सुरक्षा कार्यशाला में बच्चों व अभिभावकों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। यातयात नियमों की जानकारी देते हुए उपस्थिजनों को शपथ दिलायी गयी।
 
बुधवार को विशुनपुरा विकास खंड के संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय कंठी छपरा के प्रांगण में आयोजित कार्यशाला में अतिथि थानाध्यक्ष जटहा बाजार राजकुमार, खण्ड शिक्षा अधिकारी विशुनपुरा देवमुनि वर्मा तथा जिला स्काउट मास्टर नीरज बंका ने सड़क सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरतने, सड़क पार करते समय सावधानियों का अनुपालन करने, तेज साइकिल या मोटरसाइकिल नहीं चलाने की सीख दी गयी। कार्यक्रम में बच्चों को सड़क सुरक्षा नियम की जानकारी देते हुए आसपास के लोगों के साथ माता पिता को जागरुक करने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यशाला में हेल्पलाइन नंबर 108, 112, 1090, 1098 की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में सभी को सड़क सुरक्षा शपथ दिलाई गयी। कार्यक्रम का संचालन स्काउट मास्टर निरज बंका ने किया।
 
विद्यालय के प्रधानाध्यापक महेंद्र शाह ने अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित किया। इस दौरान मदन कुमार पासवान, प्रीति गुप्ता, सतीश कुमार, सतेंद्र दुबे, फूलपति, राजपति, उषा, कृष्णा, लक्खी, विनय, हिमांशु, अंकिता, सविता, ममता, प्रीति आदि बच्चे उपस्थित रहे।
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष