आजाद स्पोर्ट्स क्लब ने गाजियाबाद को नब्बे रनों हराकर किया प्रतियोगिता से बाहर

आजाद स्पोर्ट्स क्लब ने गाजियाबाद को नब्बे रनों हराकर किया प्रतियोगिता से बाहर

स्वतंत्र प्रभात
 
सुरियावां। क्षेत्र के महर्षि आजाद मैदान मेढ़ी में चल रहे तेजधर ब्रह्मबाबा खेल समिति द्वारा आयोजित महर्षि आजाद राज्यस्तरीय क्रिकेट महाकुंभ में दसवें दिन मंगलवार को दो मैच खेले गये।पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन सुरियावां की टीम ने चंडीगढ़ को हराया जबकि दूसरे मैच में आजाद स्पोर्ट्स क्लब ने गाजियाबाद को नब्बे रनों हराकर  प्रतियोगिता से बाहर कर दिया।
 
 
पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन  सुरियावा के कैप्टन आशीष सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित बीस ओवरों में 129 रन बनाकर किंग्स इलेवन सुरियावां की पूरी टीम ऑल आउट हो गई, जिसमें सबसे ज्यादा दीपांकर सिंह ने 32 रनों का योगदान किया। रंजीत यादव ने 22 संदीप भारतीया ने 19 व राहुल दुबे ने 19 रन बनाये।चंडीगढ़ की ओर से गेदबाजी करते हुए प्रिंस ने तीन विकेट लिए,आनन्द प्रकाश,विनय शर्मा ,चंद्रांशु सिंह ने दो दो विकेट प्राप्त किया।
 
20 ओवरों में 130 रन बनाने का लक्ष्य लेकर उतरी चंडीगढ़ की टीम के बल्लेबाजों को सुरियावा की टीम ने खुलकर खेलने के लिए ललचाया। किंग्स इलेवन की सधी गेंदबाजी व चुस्त क्षेत्ररक्षण की वजह से चंडीगढ़ की पूरी  टीम 97 रनों पर ऑल आउट हो गई ।चंडीगढ़ की ओर से बल्लेबाजी करते हुए अविनाश यादव ने 21 रन बनाए विनय शर्मा 14 व विक्रम सिंह ने 12 रनों का योगदान दिया। किंग्स इलेवन की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए भानु प्रताप सिंह व रंजीत यादव ने दो दो विकेट लिया,शाहिद,मोहम्मद उमर व संदीप भारतीया को एक एक विकेट मिला।इस प्रकार किंग्स इलेवन की टीम ने चंडीगढ़ को 32 रनों से हराकर प्रतियोगिता से बाहर कर दिया।
 
दूसरा महत्वपूर्ण मुकाबला आजाद स्पोर्टस क्लब मेढ़ी व गाजियाबाद के बीच खेला गया जिसमें आजाद स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गाजियाबाद को रनों से हराकर करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आजाद स्पोर्ट्स के बल्लेबाजों ने निर्धारित पन्द्रह ओवरों के मैच में सात विकेट की कीमत पर 125 रन बनाए जिसमे प्रियांशु यादव ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए नाबाद 51 रनों की पारी खेली।रोहित यादव ने 23 व करन भारतिया ने 15 रन बनाकर गाजियाबाद को 126 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया।चंडीगढ़ के गेंदबाज साहिल खान को तीन व विक्की को दो विकेट मिलें।
 
126 रनों के विजय लक्ष्य को प्राप्त करने उतरी गाजियाबाद की टीम को आजाद स्पोर्ट्स क्लब के बल्लेबाजों ने जमने का मौका ही नही दिया।दस ओवरों में ही पूरी टीम को 35 रनों पर आल आउट करके पवेलियन भेज दिया।शाहिल खान 16 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहें बाकी का कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नही छू सका।आजाद स्पोर्ट्स क्लब के गेदबाज विशाल ने शानदार प्रदर्शन करते तीन ओवर में 3 रन देकर चार विकेट लिया ,गोविंदा व धीरज यादव  ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए पाँच विकेट प्राप्त किया।आजाद स्पोर्ट्स क्लब ने 90 रनों से मैच में फतह हासिल कर दर्शको का दिल जीत लिया।
 
मैच के दौरान लगभग पन्द्रह हजार की संख्या में दर्शक मौजूद रहें।तीस हजार की संख्या में दर्शको ने बेवसाइट के माध्यम से ऑनलाइन मैच का आनन्द लिया। चौके,छक्के व विकेट पर दर्शको ने तालियां बजाकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।मैच के विशिष्ट अतिथि संजीवनी हॉस्पिटल के प्रबंधक संतोष उमर तथा मथुरा प्रसाद यादव ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया।
 
समिति के मीडिया प्रभारी राजमणि पांडेय ने बताया कि बुधवार का मैच पहला मैच मास्टर क्रिकेट अकादमी भदोही बनाम खांडेकर क्रिकेट अकाडमी कानपुर तथा दूसरा मैच श्रीराम पी जी कॉलेज जौनपुर बनाम किंग इलेवन सुरियावां के बीच होगा।
इस मौके पर समिति के अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव,सचिव अमर बहादुर सिंह,विजयशंकर राय,जेपी सिंह,मथुरा प्रसाद यादव,राजकुमार सरोज,शशी यादव,दिनेश यादव ,प्रमेन्द्र गौतम,सभाजीत बिंद,विपिन आदि बहुत से लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel