अमेरिका में तूफान का कहर जारी, 7 की मौत व 50 मकान ध्वस्त

अमेरिका में तूफान का कहर जारी, 7 की मौत व 50 मकान ध्वस्त

स्वतंत्र प्रभात।

अमेरिका के दक्षिण क्षेत्र में भयंकर तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी चपेट में आने से मध्य अलबामा में कम से कम छह लोगों की जान चली गई और जॉर्जिया में एक अन्य की मौत हो गई। गुरुवार को हजारों लोगों को बिजली न होने की वजह से परेशानी का सामना भी करना पड़ा। काउंटी के आपात सेवा के प्रबंधन निदेशक एर्नी बगेट ने कहा कि सेल्मा से 66 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में अलबामा के ऑटुगा काउंटी में कम से कम छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और तूफान से अनुमानित 40 से 50 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

बगेट ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस' को बताया कि कम से कम 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें आपात सेवा के कर्मियों ने अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया कि कर्मी गुरुवार शाम को गिरे पेड़ों को हटाने काम कर रहे हैं, ताकि ऐसे लोगों की तलाश की जा सके जिन्हें मदद की जरूरत हो।

ऑटुगा काउंटी कोरोनर बस्टर बार्बर ने देर रात गुरुवार को कहा, ‘‘कई मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जिनका अभी कुछ पता भी नहीं चल पाया है। मलबे को हटाने का काम जारी है।'' ‘पॉवर आउटेज यूएस' के अनुसार, गुरुवार को अलबामा में करीब 40,000 लोगों ने बिना बिजली के रात काटी। जॉर्जिया में करीब 86,000 लोगों ने बिजली न होने के कारण परेशानी झेली।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel