घने कोहरे के कारण पुल पर टकराए 200 से अधिक वाहन, एक-दूसरे पर चढ़ी कारें 

घने कोहरे के कारण पुल पर टकराए 200 से अधिक वाहन, एक-दूसरे पर चढ़ी कारें 

स्वतंत्र प्रभात । 

चीन में कोरोना के हाहाकार बीच आज सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। मध्य चीनी शहर हेनान प्रांत के झेंग्झौ में बुधवार सुबह अत्यधिक धुंध व घने कोहरे के कारण दर्जनों वाहन एक पुल पर दुर्घटनाग्रस्त हो गए।  इस हादसे में करीब 200 वाहन एक दूसरे से टकरा गए। चीनी मीडिया की   जानकारी के मुताबिक  बुधवार सुबह अत्यधिक धुंध की स्थिति के कारण हेनान प्रांत के मध्य चीनी शहर झेंग्झौ में एक पुल पर दर्जनों वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए।

सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियो में झेंगक्सिन हुआंगे पुल पर कई कारों और ट्रकों को एक-दूसरे के दूसरे में घुसे हुए और ढेर होते देखा जा सकता है। मीडिया के मुताबिक, दुर्घटनास्थल पर कई लोग घायल हो गए और दमकल विभाग पुल राहत और बचाव कार्य में लगा था। घटनास्थल पर पहुंचे बचाव दल का प्रारंभिक अनुमान है कि दुर्घटना 200 से अधिक वाहन शामिल थे। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। झेंग्झौ यातायात अधिकारियों द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, दो घंटे पहले कोहरे के मौसम के कारण स्थानीय यातायात पुलिस ने सभी वाहनों को पुल से गुजरने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि झेंगक्सिन हुआंगे ब्रिज की मिडिल लाइन के पास नॉर्थ-से-साउथ और साउथ-से-नार्थ दिशाओं में कई वाहन टकराए । झेंग्झौ और पड़ोसी शिनजियांग को जोड़ने वाला झेंगक्सिन हुआंगे ब्रिज पीली नदी के पार एक प्रमुख ओवरपास है।चीन के ट्विटर जैसे वीबो प्लेटफॉर्म पर लगभग 42 सेकंड के एक वीडियो में क्षतिग्रस्त कारों और ट्रकों की कतार दिखाई गई, जिसमें लोग पुल पर वीडियो और तस्वीरें लेते दिख रहे थे। एक ड्राइवर जो लगता है कि वीडियो बनाते हुए कह रहा है, ‘यह बहुत डरावना है।  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel