इफको के संयुक्त महाप्रबंधक के आवास में लाखों की चोरी कॉलोनी में सनसनी

पुत्री की शादी के जेवरात सहित लाखों रुपए पर हाथ साफ

इफको के संयुक्त महाप्रबंधक के आवास में लाखों की चोरी कॉलोनी में सनसनी

स्वतंत्र प्रभात 

 

प्रयागराज के फूलपुर में स्थित एशिया की हाई प्रोफाइल इफको कॉलोनी घियानगर में कल रात संयुक्त महा प्रबन्धक संजय वैश्य के आवास गोदावरी सेक्टर के G A 1 में लाखों रुपए के आभूषण और नकदी की चोरी हो गई।इस घटना से जहां इफको की चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था तार-तार हो गई वही कॉलोनी के लोगों में सनसनी फैल गई हैं।

 

बकाया जाता है कि संजय वैश्य की पुत्री की शादी पड़ी थी और 24तथा 25नवम्बर को प्रयागराज नगर में वे शादी में व्यस्त थे।लेकिन इसी व्यस्तता को चोर भाप कर फायदा उठाया और कालोनी की ऊंची  चहर दिवाली   को फाद कर उनके आवास में पहुंचे 


और आवास का ताला तोड़कर घुस गए जहां पर लड़की को देने के लिए लाखों रुपए के आभूषण और लाखों रुपए नगद रखे थे चुराने में सफल रहे सारा सामान और पैसा लेकर वे बड़े ही सफलतापूर्वक कॉलोनी के से बाहर जाने में सफल भी रहे


सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल 


बता दें कि घिया नगर कॉलोनी और प्लांट की सुरक्षा व्यवस्था पर करोड़ों रुपए इफको संस्था खर्च करती है और इसके लिए लगभग सैकड़ों गार्ड  तैनात किए गए हैं।इफको के गेट नंबर 4 से होकर ही घीया नगर कॉलोनी में प्रवेश कोई भी करता है जहां पर सीसी कैमरा लगा हुआ है 

 

और 24 घंटे सुरक्षा गार्ड गेट पर तैनात रहते हैं। इसके बावजूद चोरी होना और गार्डों को पता न लग  पाना आश्चर्यजनक लगता है।  जिससे  उनकी घोर लापरवाही पर उंगली उठ रही है।

 

 कॉलोनी के लोगों का कहना है ऐसी सुरक्षा व्यवस्था से क्या फायदा यह लोग तो धोक के टट्टू हैं ।केवल बैठकर भारी रकम ले रहे हैं। यहां  के सुरक्षा अधिकारी के बारे में लोगों का कहना है कि वह तानाशाही ढंग से पेश आते है।


और किसी भी शिकायत को अनसुना कर देता है ।इसके पूर्व भी यहां कई घटनाएं चोरी की हुई ब्रह्मपुत्र कॉलोनी के तमाम पंखे और बिजली के सामान चोरी हुए सूचना देने के बावजूद उसने कोई संज्ञान नहीं लिया यही नहीं संजय वैश्य के साथ नवीन कुशवाहा जीसी 95 नंबर आवास में भी चोरी हुई। 

 

वह भी उस दिन घर पर नहीं थे। इस घटना के 4 दिन पूर्व इफको में काम करने वाले 3 ठेकेदारों के ट्रैक्टरों की बैटरी चोरी हुई।उसकी शिकायत जब  मुख्य सुरक्षा अधिकारी से ठेकेदारों ने किया तो उन्होंने कहा कि यहां पर ट्रैक्टर क्यों खड़ा किया जाता है ।आप लोग अपना अपना ट्रैक्टर घर पर ले जाकर खड़ा  करिए। हम तुम्हारे ट्रैक्टर के चोरी के जिम्मेदार नहीं है ।

 

इसकी शिकायत इकाई प्रमुख से ठेकेदारों ने  की थी लेकिन इस पर कोई भी संज्ञान नहीं लिया गया और उसके बाद चोरों का मनोबल बढ़ गया और इतने बड़े अधिकारी के घर चोरी हो गई

 

यहां के कर्मचारी संघ और अधिकारी संघ के नेताओं का कहना है की इन घटनाओं की उच्चस्तरीय जांच की जरूरत है ।और  जिस की लापरवाही पाई जाए उसे दंडित किया जाए जिससे कि भविष्य में कोई घटना ऐसी न हो सके इन घटनाओं से कॉलोनी में दहशत व्याप्त है।

 

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel