जनपदीय रैली का आगाज, स्टेडियम में चमकी प्रतिभाएं

खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए शिक्षक, कोच न छोड़े कोई कसर: डीएम

जनपदीय रैली का आगाज, स्टेडियम में चमकी प्रतिभाएं

तमकुहीराज की छात्रा सरिता निषाद ने मसाल लेकर फील्ड का लगाया चक्कर

स्वतंत्र प्रभात

राघवेंद्र मल्ल 

पडरौना, कुशीनगर। बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं शैक्षिक समारोह की शुरूआत हर्षोल्लास पूर्ण माहौल में रवींद्र नगर धूस स्थित जिला स्टेडियम में हुई। भव्य आयोजन में प्रत्येक ब्लाक के खेल शिक्षक अपने टीम के बच्चों के साथ कार्यक्रम के गवाह बने। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने खेल प्रतिभाओं की सराहना करते हुए कहा कि खेल प्रतिभाओं को मुकाम दिलाने वाले शिक्षकों, कोचों का बेहतर प्रयास थमना नहीं चाहिए।

IMG-20221118-WA0033(1)

बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं शैक्षिक समारोह के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी श्री रंजन ने जिला स्टेडियम में कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन करके किया। उन्होंने विभिन्न विकास खंडों के स्कूली छात्र छात्राओं से सलामी ली, खेल भावना की शपथ दिलवाई तथा प्रज्ज्वलित मशाल को तमकुहीराज की छात्रा सरिता निषाद को सौंपा। सरिता ने मसाल लेकर खेल मैदान का भ्रमण किया। इस दौरान प्रतिभागी खिलाड़ियों व उपस्थित जनों ने तालियां बजाकर स्वागत व उत्साहित किया। जिलाधिकारी ने आयोजन के उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए कहा कि आयोजन का मुख्य मकसद है कि इसके माध्यम से पूरे जनपद और प्रदेश में खेल भावना व खेल संबंधित एक्टिविटी को प्रोत्साहित किया जाए। जिलाधिकारी ने बच्चों को अग्रिम भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जतायी कि आने वाले समय में यह बाल खिलाड़ी जनपद और प्रदेश का नाम रोशन करेंगें। जिलाधिकारी ने बच्चों को प्रशिक्षित किये जाने व इस तरह के प्लेटफार्म दिये जाने की बात कही। उन्होनें प्रोत्साहित करते हुए कहा कि विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से यह बच्चे जनपद का और राज्य का नाम स्वर्णाक्षरों में अंकित करवाएं। जिलाधिकारी ने बच्चों के विजयी होने की शुभकामनाएं दी व आगे मंडलीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने हेतु आशीष दिया। उन्होंने प्रशिक्षकों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने जनपद की प्रतिभा को उभारने में अपना योगदान दिया है। उन्होनें कहा कि इससे खेल की भावना को प्रोत्साहन मिलता है। प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए जनपद का नाम रोशन करने के लिए शुभकामनाएं दी। जिलाधिकारी ने 600 मीटर की दौड़ में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाले परिषदीय स्कूलों के बच्चों को पुरस्कृत भी किया।

इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलेंद्र कुशवाहा, व्यायाम प्रशिक्षक अनिल मिश्र, व्यायाम प्रशिक्षिका रेणुबाला, श्रीनिवास शर्मा, कुंजेश्वर सिंह, डा व्यास सिंह, सत्यजीत द्विवेदी, जितेंद्र गुप्ता, जितेंद्र लाल श्रीवास्तव, सुधीर श्रीवास्त आदि विभिन्न विकास खंडों के शिक्षक तथा विभिन्न विकास खंडों के बच्चे मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel