रंगारंग कार्यक्रमों के साथ स्काउट व गाइड की जनपदीय रैली हुई शुरू

मार्चपास्ट में स्काउट गाइड के बच्चो ने निकाली आकर्षक झांकियां

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ स्काउट व गाइड की जनपदीय रैली हुई शुरू

अतिथियों ने बच्चों की प्रतिभा को सराहा, उज्जवल भविष्य की दी दुआएं

स्वतंत्र प्रभात

राघवेंद्र मल्ल 

पडरौना, कुशीनगर । उत्तरप्रदेश भारत स्काउट गाइड की तीन दिवसीय 25वी जनपदीय रैली का शुभारंभ रंगारंग कार्यक्रमों के बीच हुआ। मार्च पास्ट में स्काउट गाइड के बच्चों की निकाली गयी आकर्षक झांकियों की मुक्त कंठ से सराहना हुई। अतिथियों ने बच्चों की प्रतिभा की सराहना कर उनके उज्ज्वल भविष्य की दुआएं दी। 

उदित नारायण इंटर कालेज सांसद विजय दुबे, विकास खण्ड विशुनपुरा के ब्लाक प्रमुख विंध्यवासिनी श्रीवास्त, पावर प्रोजेक्ट उत्तर प्रदेश के प्रोजेक्ट मैनेजर अग्निवेश तिवारी, नेहरू इंटर कालेज सेमरी सुकरौली के प्रबन्धक विनीत सिंह ने संयुक्त रूप से विद्या की अधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित व पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। मार्च पास्ट स्काउट गाइड के बच्चो ने विविध प्रकार के झांकियों का प्रदर्शन किया। जिला मुख्यायुक्त अश्विनी कुमार पाण्डेय ने सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह व उत्तरी भेंट कर स्वागत किया। 

जिला विद्यालय निरीक्षक रविन्द्र सिंह ने कहा कि बच्चो के सर्वागीण विकास में स्काउट गाइड का विशेष योगदान है। कार्यक्रम के अध्यक्ष के रूप में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य गोरख राय ने बच्चों के प्रस्तुति को मुक्त कंठ से सराहा। ब्लाक प्रमुख विंध्यवासिनी ने बच्चांे के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बच्चो के कार्यक्रम की व स्काउट के मूलभूत भावना की प्रसंशा की। कार्यक्रम में जिला संगठन आयुक्त सतीश श्रीवास्तव ने आगत अतिथियों का आभार ज्ञापित किया। उन्होंने रैली के कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला तथा तीन दिवसीय आयोजन को विस्तार से बताया। प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष देवेन्द मणि त्रिपाठी ने अतिथियों का स्वागत किया। जिला प्रशिक्षण आयुक्त इजहारुल खान के नेतृत्व में बच्चो ने विविध प्रकार के स्काउटिंग के विधाओं का प्रदर्शन किया। संचालन अनूप मिश्रा ने किया। शिविर में जिला स्काउट मास्टर रविन्द्र नारायण पाण्डेय, जिला गाइड कैप्टन मनोरमा त्रिपाठी, जिला हेडक्वार्टर कमिश्नर अरुणेंद्र शुक्ल, जेपी इंटरमीडिएट कालेज कप्तानगंज के प्रधानाचार्य श्रीराम, उदित नारायण इंटरमीडिएट कालेज के प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह, धीरज पाठक, सुनीता पाण्डेय, निवेदिता श्रीवास्तव का योगदान सराहनीय रहा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel