व्यापारियों ने सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री के नाम संबोधित मांग पत्र विधायक रामसिंह को सौंपा

डेढ़ दशक से जटहां बगहा गंडक नदी पर पूल निर्माण कार्य कराने हेतु की जा रही मांग

व्यापारियों ने सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री के नाम संबोधित मांग पत्र विधायक रामसिंह को सौंपा

पूल निर्माण कार्य होने पर यूपी बिहार राज्य सीमा समानांतर प्रगति दिशा के तरफ दिखाई देगा

स्वतंत्र प्रभात

प्रमोद रौनियार, ब्यूरो प्रमुख 

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश। सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के नाम संबोधित मांग पत्र पश्चिमी चंपारण बिहार के बगहा के विधायक राम सिंह को जटहां बाजार के व्यापारियों ने ज्ञापन सौंपकर अविलंब बगहा से जटहां गंडक पर पुल सड़क मार्ग निर्माण करवाने की मांग की है।

IMG_20221117_141526

पत्र में बताया गया है कि जटहां से बगहा पुल बनने पर 55 किमी की दूरी महज सात से आठ किमी में सिमट जाएगी। इस पूल मार्ग को बनने पर जटहां बगहा के बीच बहने वाली गंडक नदी से दोनो तरफ होने वाली कटान बंद हो जायेगा, प्रत्येक वर्ष होने वाली नाव दुर्घटना में मरने वाले बदनसीब किसान और नदी दोआब में बसे गांव के लोगों का जीवन सुरक्षित होगा, नदी क्षेत्र के हजारों एकड़ खेती उपजाऊ हो जाएगी, इस पुल के बनने से कुशीनगर जनपद मुख्यालय पडरौना और पुलिस मुख्यालय बगहा समानांतर हो जायेगा, बिहार के लोगों को इंटरनेशनल एयरपोर्ट कुशीनगर आने जाने के लिए मात्र दूरी 50 किमी होगी, स्वास्थ्य उपचार कराने के लिए एम्स अस्पताल गोरखपुर पहुंचने में बिहार के लोगों को काफी राहत मिलेगा। इस पुल के बनने पर आयात निर्यात में सामानों की ढुलाई सस्ता हो जाएगा जिससे महंगाई पर लोगों को राहत मिलेगी और दो राज्य आपस में जुड़ने से बेरोजगार युवाओं को रोजगार करने का एक अच्छा अवसर मिलेगा।

बगहा के विधायक रामसिंह जी को जटहां बाजार पुल संघर्ष समिति के प्रमोद रौनियार, पूर्व ग्राम प्रधान भोला जायसवाल, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष श्रीकांत जायसवाल,व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल लल्लन व्याहुत निजी विद्यालय संघ के अध्यक्ष मनोज विश्वकर्मा श्रीमती लाची देवी इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रबंधक सिद्धार्थ कुशवाहा ग्राम प्रधान नर्वदेश्वर चौरसिया मोहन कुशवाहा सतीश गौतम सुरेश जायसवाल ध्रुव यादव मुनीब भारती ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष अकबर अंसारी आदि दर्जनों ग्राम प्रधानों ने अपना मोहर हस्ताक्षर किया वही क्षेत्र के सम्मानित नागरिक नव युवाओं ने अपना हस्ताक्षर युक्त पुल निर्माण पत्र का ज्ञापन सौंपे। इस अवसर पर विधायक रामसिंह ने जटहां बगहा गंडक नदी पर पूल निर्माण को ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण पुल बताते हुए उन्होंने कहा कि यह पूल जनता के हित में सोने पर सुहागा साबित होगा, इस पुल को बनवाने के लिए सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी से मिलकर जोरदार तरीके से मांग करूंगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel