गुणवत्ता विहीन सड़क को लेकर डीएम से शिकायत

गुणवत्ता विहीन सड़क को लेकर डीएम से शिकायत

अवर अभियंता प्रदीप कुमार गुप्ता ने बताया मामला बेबुनियाद

पनियरा/महराजगंज। ‌पनियरा क्षेत्र के ग्राम सभा सौरहा में टिकरिया गांगी मार्ग से बेलहिया टोले तक बन रही एक किमी सड़क के निर्माण में अनियमितता व गुणवत्ता विहीन कार्य करने व पानी निकासी के लिए कहीं बीच में पुलिया का निर्माण नहीं करने को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रकट किया है। निर्माण कार्य में लापरवाही बरतने की शिकायत पूर्व ग्राम प्रधान व पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य गंगा यादव ने जिलाधिकारी से की है।
 
पूर्व प्रधान गंगा यादव, ओमप्रकाश यादव, पन्नेलाल, बेचन, श्याम लाल, इंद्र, सीताराम, दिनेश कुमार आदि का कहना है कि सड़क निर्माण में ठीकेदार द्वारा मानक विहिन कार्य कराया जा रहा है। गिट्टी के उपर दो बार डस्ट् डालना चाहिए लेकिन नहीं डाला जा रहा है, जिससे कारण काफी प्रयास के बाद बन रही सड़क जल्द ही टूट जाएगी। जिससे लोगों को फिर से काफी दिक्कतें उठानी पड़ेगी। वहीं जल निकासी के लिए बनी पुलिया को तोड़कर सड़क में मिला दिया गया है जिससे जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाएगी और संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहेगा।
 
उक्त लोगों ने जिलाधिकारी से जल निकासी के लिए पुलिया बनवाने व मानक के अनुरूप सड़क बनवाने आदि की मांग की है। इस संबंध में विभाग के अवर अभियंता प्रदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि सड़क मानक के हिसाब से बनवाया जा रहा है तथा जो भी आरोप लगाया जा रहा है वह बेबुनियाद है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel