बिहार से यूपी में बेखौफ फर्राटे रही ओवरलोड बालू एक्सप्रेस ट्रैक्टर ट्राली 

खनन विभाग और पुलिस विभाग की साठगांठ में बालू से बालू माफियाओं की चांदी

बिहार से यूपी में बेखौफ फर्राटे रही ओवरलोड बालू एक्सप्रेस ट्रैक्टर ट्राली 

सालिकपुर पुलिस चौकी, पनियहवा पिकेट पुलिस कर्मी कुंभकर्णी नींद में आराम फरमा रहे हैं

छितौनी से ओमप्रकाश भास्कर की रिपोर्ट 

खड्डा थाना क्षेत्र के बिहार बॉर्डर पर स्थित सालिकपुर पुलिस चौकी व हनुमानगंज थाना की पनियहवा पुलिस पिकेट के सामने से ओवरलोड बालू लदी ट्रैक्टर बेधड़क बेखौफ दौड़ रही हैं और इस धंधे से गैरजनपद में बालू माफियाओं की चांदी कट रही हैं।

IMG_20221104_062337

ऑन द स्पॉट पर देखे तो पश्चिमी चंपारण बिहार से चल कर सालिकपुर पुलिस चौकी और पनियहवा पिकेट से ओवरलोड ट्रैक्टर ट्राली ट्राला प्रतिदिन सुबह 4 बजे से लेकर 7 के बीच यूपी के तरफ गुजर रही है। निर्भीक निर्वाध हो रही बालू तस्करी से बालू माफियाओं के हौसले बुलंद हैं और पुलिस हाथ पर हाथ रखकर धंधा देख रही हैं।

कैमरे में कैद की गई निर्बाध रूप से अंधाधुंध चल रही मानक विपरीत बालू लदी ट्रैक्टर की तस्वीर एक दो ट्रैक्टर नहीं एक साथ 25 पच्चीस ट्रैक्टर ट्राली ट्राला रेल की डिब्बों की तरह बालू एक्सप्रेस बनकर नॉन स्टॉप गुजर रही हैं। इससे राहगीरों में भी दुर्घटना होने की भय व्याप्त हो गया हैं। सूत्रों की माने तो यूपी बिहार बार्डर पनियहवा सालिकपुर नाजायज कमाई का बार्डर घोषित हो गया हैं। इस दौड़ में शामिल बालू ट्रैक्टर चालकों का कहना हैं कि बिहार से बालू लेकर कुशीनगर और महाराजगंज में ले जाकर महंगे दामों पर बेची जा रही हैं। चालकों का कहना हैं कि यूपी में प्रवेश करने पर पुलिस अपनी बंधी बधाई रकम वसूलती हैं यही वजह हैं कि हम लोग मुंहमागी कीमत पर गैर जनपद में लेजाकर बालू बेच रहे हैं। यह बड़ी विडंबना है कि खड्डा पनियहवा मार्ग आज टूट बिखरी सड़क मुंह चिढ़ा रही है ऊपर से अवैध ओवरलोडिंग गाड़िया चलने से ही सड़के टूट कर बरबाद हो रही हैं बरबाद हुई सड़क पर यात्रा करने वाले यात्री सरकार को कोष रहे हैं जिसके पहले अवैध धंधा चलाने वाले बालू माफिया ही सड़क को बरबाद करने में सबसे बड़ा जिम्मेदार हैं। सर्वविदित हैं कि आए दिन ट्रैक्टर ट्राली पलटने की घटना हो या सड़क हादसे में शिकार हो रहे साइकिल मोटर साइकिल राहगीर भी शिकार होते हैं लेकिन इसका पुलिस को कोई परवाह नहीं रहता हैं हो भी क्यों नही जब पुलिस टैक्स कहे या नौकरशाही रंगदारी टैक्स की भरपाई ट्रैक्टर चालक बालू माफिया ही भरते हैं तो इन्हे पुलिस क्यों रोकटोक करने जायेगी। क्षेत्रीय जनता ने खनन विभाग के अधिकारी और पुलिस उच्चाधिकारियों से सड़को पर बेखौफ दौड़ रही ओवरलोड वाहनों पर लगाम कसने की मांग कर रही हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel