पुलिस व नगर पंचायत के अधिकारियों द्वारा चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान सड़क की पटरियों तक लगाई गई दुकानो को हटाया गया

महराजगंज। सोनौली कस्बे को अतिक्रमण मुक्त रखने के लिए गुरूवार को ईओ के निर्देशन में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया,जिसमें दुकानों के आगे बने स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया। साथ ही मुख्य मार्ग पर बेतरतीब खड़े वाहनों को पुलिस थाने उठा ले गई। शासन के निर्देशों के अनुपालन के क्रम में गुरुवार को भारत नेपाल सीमा के सोनौली कस्बे में मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।
 
सोनौली प्रभारी कोतवाल महेंद्र यादव, चौकी प्रभारी मनीषा सिंह मय फोर्स नगर पंचायत के अधिकारियों की मौजूदगी में मुख्य मार्ग पर हुए अतिक्रमण को खाली कराया गया। इस दौरान रेहड़ी,पटरी के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। सोनौली के अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस फोर्स व नगर पंचायत के कर्मचारियों के साथ कस्बे के मुख्य मार्ग पर स्थित रामजानकी चौराहे के पास पहुंचे और अतिक्रमण कर सड़क की पटरियों तक लगाई गई दुकानो को हटाया गया। वहीं अचानक चले अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के इस रवैये पर नाराजगी जताई है। अतिक्रमण हटाओ अभियान नोमेंसलैंड से नगर पंचायत क्षेत्र के मुख्य मार्ग कुनसेरवा चौराहे तक चलाया गया।
 
इस संबंध में अधिशासी अधिकारी राजनाथ यादव ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान के साथ ही नगर को स्वच्छ बनाए रखने हेतु व्यापारियों को नगर को प्लास्टिक मुक्त बनाए रखने हेतु जागरूक भी किया गया।
इस मौके पर नगर पालिका के सफाई इस्पेक्टर विजय तिवारी, हरकेश बहादुर गौड़, अनुज कुमार शुक्ला, अशोक शर्मा सहित अधिक संख्या में पुलिस बल मौजूद रही।
 

About The Author: Swatantra Prabhat UP