डाक सहायक के खिलाफ कई संज्ञेय धाराओं में मुकदमा दर्ज

स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर।बसखारी डाकघर के डाक सहायक के तरफ से सरकारी धन का दुरुपयोग करने और निजी उपयोग करने के मामले में उपमंडलीय निरीक्षक डाकघर पूर्वी मंडल अकबरपुर ने कई संज्ञेय धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया है। आरोप है कि डाक सहायक बसखारी ने 25 लाख 75 हजार 824 रुपए सरकारी धन का दुरुपयोग किया है।


बताया जाता है कि डाक सहायक के पद पर कार्य करते हुए सूर्यभान यादव तत्कालीन डाक सहायक बसखारी, इमरान अहमद डाक सहायक रामनगर एवं निवर्तमान डाक सहायक बसखारी प्रवीण कुमार सिंह ने अपनी स्वयं की सीएसआई आईडी का प्रयोग कर बसखारी डाकघर के लेखाधीन शाखा डाकघरों को विभिन्न तिथियों में फर्जी ढंग से नगदी प्रेषण दर्शाया लेकिन वास्तविक रूप से नगदी नहीं भेजा।

कुछ तिथियों में शाखा डाकघरों से प्राप्त नगदी को बसखारी डाकघर के लेखा में अंकित नहीं किया और 21,75,824 रुपए अपने निजी प्रयोग में ले लिया। इतना ही नहीं डाक सहायक बसखारी प्रवीण कुमार सिंह ने 10 अगस्त 2019 को अकबरपुर प्रधान डाकघर से प्राप्त 2 लाख रुपए को बसखारी डाकघर के लेखा में लेखाकृत नहीं किया और 3 जुलाई 2020 को अकबरपुर प्रधान डाकघर को फर्जी तरीके से प्रेषण दर्शाया। इस प्रकार डाक सहायक बसखारी प्रवीण कुमार सिंह पर कुल 25,75,824 रुपए सरकारी धन का दुरुपयोग करने का आरोप है।

थानाध्यक्ष बसखारी अश्विनी कुमार मिश्र ने बताया कि उपमंडलीय निरीक्षक डाकघर पूर्वी मंडल अकबरपुर दीपक मौर्या की तहरीर पर आरोपी डाक सहायक बसखारी प्रवीण कुमार सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी, ठगी और सरकारी धन का दुरुपयोग करने समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel