फंदे से लटकता मिला दंपत्ति का शव, जांच में जुटी पुलिस

फंदे से लटकता मिला दंपत्ति का शव, जांच में जुटी पुलिस

मृतक सुनील चौहान का दो वर्ष पूर्व नेपाल के नवलपरासी जिले के पालीनंदन गांव पालिका की रहने वाली मनीषा के साथ हुई थी शादी, मृतिका मनिषा पेट से थी गर्भवती

महराजगंज। बरगदवा थाना क्षेत्र के रमगढ़वा गांव में बुधवार की सुबह एक दंपती का शव उसके ही कमरे में एक ही साड़ी के सहारे फंदे से लटका मिला। सुबह देर तक दरवाजा न खुलने पर जब दंपती के बाबा रामधनी चौहान दोनों को जगाने के आवाज लगाई तो अंदर से कोई जवाब नहीं मिला जिसके बाद बाबा ने दरवाजा खोलकर देखा तो आवाक रह गए। जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची बरगदवा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई। पुलिस की जांच में प्रथम दृष्टया पारिवारिक विवाद में दंपती द्वारा आत्महत्या किए जाने की बात सामने आई है। फिरहाल पुलिस ने दंपति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 
जानकारी के मुताबिक रमगढ़वा गांव निवासी जगन्नाथ चौहान का मझला पुत्र सुनील चौहान 24 वर्ष व उसकी पत्नी मनीषा चौहान 22 वर्ष अपने बाबा रामधनी के साथ गांव में अलग रहते थे। जबकि पिता जगन्नाथ चौहान, पत्नी सरस्वती तथा बड़े व छोटे बेटे के साथ गांव में बने दूसरे मकान में साथ रहते हैं। बताया गया कि जगन्नाथ चौहान वर्तमान में सऊदी अरब कमाने गए हैं। मंगलवार की रात सुनील व मनीषा भोजन करने के बाद अपने कमरे में आराम करने चले गए। बुधवार की सुबह नौ बजे तक जब सुनील का दरवाजा नहीं खुला तो बाबा रामधनी ने आवाज लगाई।
 
अंदर से कोई जवाब न म‍िलने पर जब उन्होंने दरवाजा खोला तो अंदर का दृश्य देख कर वह आवाक रह गए। उन्होंने देखा कि कमरे के अंदर सुनील चौहान और उसकी गर्भवती पत्नी मनीषा चौहान का शव छत की कुंडी के सहारे एक ही साड़ी से झूल रहा था और कमरे में सामान बिखरा पड़ा हुआ था। सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सीओ नौतनवा अनुज कुमार सिंह व थानाध्यक्ष बरगदवा चंद्रहास मिश्र ने घटनास्‍थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल किया।
IMG_20221026_161459
 
क्षेत्राधिकारी नौतनवां अनुज कुमार सिंह ने बताया कि दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। प्रारंभिक जांच में परिवारिक विवाद के कारण दपंती द्वारा आत्महत्या किए जाने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दंपति के मृत्यु का कारण स्पष्ट होगा।
 
परिजनों के मुताबिक सुनील चौहान की शादी दो वर्ष पूर्व नेपाल के नवलपरासी जिले के पालीनंदन गांव पालिका की रहने वाली मनीषा के साथ हुई थी। दोनों के बीच विवाद की स्थिति नहीं थी। बेटी व दामाद के मृत्यु की सूचना पाकर मौके पर पहुंची मनीषा की मां ने बताया कि बेटी से मंगलवार को बात हुई थी, पति-पत्नी के बीच कोई विवाद नहीं था। मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel