भवन की तलाश में  दशकों से भटक रहा प्राथमिक विद्यालय

भवन की तलाश में  दशकों से भटक रहा प्राथमिक विद्यालय

 

प्रेम नारायण तिवारी1

स्वतंत्र प्रभात

अम्बेडकर नगर। अकबरपुर शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत नगरपालिका अकबरपुर के शिवबाबा वार्ड में स्थित राजस्व ग्राम सीहमई कारीरात में कोटवा सीहमई कारीरात नाम से लगभग 10 वर्ष पूर्व प्राथमिक विद्यालय की संस्तुति हुई है। जिसे संचालित करने के लिए अभी तक भवन का निर्माण नहीं हो सका है न ही अभी तक भवन निर्माण हेतु जमीन उपलब्ध हो पाई है। प्राथमिक विद्यालय में दो अध्यापकों की नियुक्ति भी है तथा वेतन भी अध्यापकों को मिल रहा है। कागजात में उक्त विद्यालय में बच्चों की पढ़ाई भी चल रही है तथा स्कूल के मेंटीनेंस समेत अन्य खर्चे भी आते होंगे ऐसा लोगो का कहना है। लेकिन बड़ी बात यह है कि दशकों से अभी तक विद्यालय के लिए जमीन आवंटित नहीं हो पाई है। जिसके चलते उक्त विद्यालय का संचालन कभी पेड़ की छांव में तो कभी किसी के छप्पर के नीचे होता रहा है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा

बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि जमीन की मांग नगर पालिका अकबरपुर से की गई थी लेकिन जमीन उपलब्ध ना होने के कारण प्राथमिक विद्यालय का निर्माण कार्य नहीं हो पाया है।

अधिशाषी अधिकारी ने बताया

वही जब इस विषय पर नगर पालिका अकबरपुर अधिशासी अधिकारी बीना सिंह से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि हमें बेसिक शिक्षा अधिकारी की तरफ से विद्यालय के निर्माण हेतु किसी भी जमीन की मांग नहीं की गई, नहीं तो अब तक जमीन उपलब्ध करा दिया गया होता।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel