बीजेपी जुमलेवादी सरकार जनता में है फेल, हम देंगे पांच वर्ष निशुल्क मिलेंगे राशन,घी और तेल-अखिलेश यादव

बीजेपी जुमलेवादी सरकार जनता में है फेल, हम देंगे पांच वर्ष निशुल्क मिलेंगे राशन,घी और तेल-अखिलेश यादव

मिर्जापुर।

 शनिवार को शाम लगभग 4 बजे काफी इंतजार के बाद जब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उड़नखटोला से पहुंचते है वैसे ही भीड़ से जय अखिलेश तय अखिलेश की नारा लगने लगा। भीड़ इतनी अधिक थी कि जो युवा थे वह लोग टेंट के ऊपर चढ़कर अखिलेश को सुनने और देखने के चढ़ गए थे।सभा में मिर्जापुर के  सभी प्रत्याशियों ने अपने अपने विचार प्रस्तुत किए।

जैसे ही मंच से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले इतनी भीड़ देखते ही गदगद होते हुए। सभी समर्थकों का आभार प्रकट किया और फिर भाजपा को निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा में छोटा नेता छोटा झूठ बोलता है,उससे बड़ा नेता उससे बड़ा झूठ बोलता है और सबसे बड़ा नेता सबसे बड़ा झूठ बोलता है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जुमलेवादी और झूठी सरकार है यू पी की जनता इस बार करारा जवाब दी है मिर्जापुर में भी पांचों सीट पर परिवर्तन करेगी।

यही नहीं उन्होंने कहा कि यदि सपा सरकार बनती है जो आज चुनाव आते ही भाजपा जनता को नवंबर तक राशन देने की बात कह रही थी कि चुनाव को देखते हुए अब वह मार्च तक राशन दे रही है लेकिन सपा की सरकार बनेगी तो पांच वर्षो तक फ्री राशन समय_समय पर तेल,दूध और घी भी वितरण किया जायेगा।किसानों को तीन यूनिट बिजली फ्री,सिंचाई और खाद्य के लिए भी सहूलियत बरती जाएगी। जो शादियों से कई क्षेत्रों में सड़के नहीं बन पाई है सरकार बनने के बाद वह सड़के बनाई जाएगी। जो अनुसूचित जाति वन विभाग के क्षेत्र में रह रहे है उनके लिए उक्त जमीन पर पट्टा दिलाकर उन्हें लोहिया आवास के तहत पक्का मकान भी दिया जायेगा।

विंध्याचल में मां विंध्यवासिनी के प्रति सिर्फ उत्तर प्रदेश के लोगों की ही नहीं बल्कि पूरे देश की आस्था जुड़ी हुई है और इस मंदिर के निर्माण के लिए बहुत भव्य निर्माण कराया जायेगा और उनकी प्राचीनता को बरकरार रखते हुए जो अगल बगल के लोगों के मकानों को तोड़ा जा रहा है मैं बता दूं कि सरकार बनती है तो बिना कोई तोड़ फोड़ के ही उसका सरंक्षण कर मंदिर की और भी अधिक  भव्यता से निर्माण किया जाएगा। यहां के व्यापारियों के आय की श्रोत पीतल व्यापार को भी बढ़ावा दिया जायेगा। पुरानी पेंशन बहाल किया जायेगा,फिर से बेरोजगारी भत्ता शुरू कर दिया जायेगा। 

भाजपा के कुछ प्रत्याशियों पर तिप्पड़ी करते है कहा की जो 5 वर्षों तक घर में जो विधायक बैठा था अब वहीं विधायक मंच से कान पकड़ कर उठक बैठक किए थे ,यही नहीं एक भाजपा के प्रत्याशियों ने प्रचार के दौरान एक घर पर पहुंच कर वृद्ध पुरुष की सेवा करते हुए उनके पैरों में तेल मालिश करते हुए दिखाई पड़ रहे है। जो काम नहीं करेंगे वह इसी तरह से उठक बैठक करेंगे और इतना ही नहीं यदि वह चंपी भी करें तभी पर इस बार वह आने वाले नही है। उन्होंने भी अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए मिर्जापुर की जनता से अपील कर कहा कि इस बार हम उनके शान को घटाएंगे और सपा की सरकार बनायेंगे।
 

About The Author: Swatantra Prabhat