‌उत्तर प्रदेश सरकार अंत्योदय परिकल्पना को साकार रूप प्रदान करने में कृतसंकल्पित - सिद्धार्थ नाथ सिंह

‌उत्तर प्रदेश सरकार अंत्योदय परिकल्पना को साकार रूप प्रदान करने में कृतसंकल्पित - सिद्धार्थ नाथ सिंह

‌ 121 परिवारों को बैग सहित राशन प्रदान किया।



‌स्वतंत्र प्रभात।
‌ प्रयागराज।

‌ ब्यूरो दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट

‌गरीब की जाति नहीं होती पहले लोगों ने गरीबों को जाति में बांट दिया मगर मदद करने कोई नहीं आया,मोदी और योगी जी ने महामारी के कठिन दौर में गरीबों की मदद कर जीवन को समृद्ध बनाने में सहायता किया यह बातें उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री  सिद्धार्थ नाथ सिंह ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निशुल्क राशन वितरण दिवस को प्रधानमंत्री अन्न महोत्सव के रूप में आयोजित कार्यक्रम ट्रांसपोर्ट नगर एवं सुलेमसराय में राशन की दुकान पर गरीबों को खाद्यान्न वितरण के दौरान कहीं।
‌ ‌
‌सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा पहले की सरकारों ने गरीबों के नाम नारा लगाया मगर गरीबों का उद्धार नहीं किया केवल कोरा नारा ही रह गया।गरीबों के जीवन में आने वाली कठिनाइयों को न समझा न ही संवेदनशील रहे।पहले गरीबों को जाति और धर्म के नाम पर लड़ाया, उन्हें विकास के द्वार तक नहीं जाने दिया। गरीबों के नाम लूट होती थी। अब एक भारत श्रेष्ठ भारत ‌श्रेष्ठ यूपी को सशक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी ने गरीबों के साथ हर समय खड़े रहकर उनके जीवन को बदल कर नई दिशा दिया है।भाजपा ने जो संकल्प लिया था,भाजपा ने नारा नहीं लगाया मगर गरीबों के जनाकांक्षाओं व दर्द को समझा उन्हें मकान, शौचालय, गैस सिलेंडर,आयुष्मान भारत आदि योजनाओं से जोड़ा, निशुल्क टीकाकरण, खाद्यान्न आदि देकर एक मजबूत उत्तर प्रदेश की पहचान बनाया।

हिम्मत और विश्वास के साथ योगी सरकार ने कोरोना काल में अतुलनीय कार्य कर दिखाया।आज गरीब परिवार भी सम्मान के साथ आगे बढ़ रहा है। गरीबों के कल्याण के लिए उत्तर प्रदेश सरकार अंत्योदय परिकल्पना को साकार रूप प्रदान करने में कृतसंकल्पित है। विधानसभा शहर पश्चिमी शहरी क्षेत्र में लगभग 64 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 67 सरकारी राशन की दुकानों से लगभग सत्तर हजार परिवारों के लाभार्थियों को निशुल्क राशन वितरण होंगे।

‌ट्रांसपोर्ट नगर में 70 तथा सुलेमसराय में 51 परिवार को राशन प्रदान किया गया। इससे पहले प्रधानमंत्री जी के संबोधन का लाइव प्रसारण को देखा।

‌             इस मौके पर प्रमुख सचिव व नोडल अधिकारी प्रयागराज सुधीर गर्ग,जिलाधिकारी  संजय खत्री, मुख्य विकास अधिकारी  शिपू गिरी,एडीएम नगर  अशोक कन्नौजिया,एसपी सिटी  दिनेश सिंह,डीएसओ आनंद कुमार सिंह, एआरओ अरुण पाण्डेय, आलोक मिश्रा,सप्लाई इंस्पेक्टर अर्पिता उपाध्याय,रमेश पासी, विधानसभा प्रभारी राजू राय,मंडल अध्यक्ष संजय कुशवाहा तथा 121 लाभार्थी उपस्थित रहें
‌‌
‌ इसी प्रकार  नन्द गोपाल गुप्ता नंदी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये बैग में निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण किया। नन्द गोपाल गुप्ता नंदी गुरूवार को कामर्शियल मार्केट, पीडीए कालोनी, नैनी में  राम प्रसाद तिवारी के सस्ते गल्ले की दुकान पर आयोजित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत अन्न महोत्सव कार्यक्रम में शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये बैग में निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण किया। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel