अरुणाचल प्रदेश का कोच बना टीम इंडिया का पूर्व ऑलराउंडर, आगामी सीजन में टीम को देंगे मजबूती

अरुणाचल प्रदेश का कोच बना टीम इंडिया का पूर्व ऑलराउंडर, आगामी सीजन में टीम को देंगे मजबूती

मोंगिया को स्पोर्टस्टार ने कहा, ' निश्चित रूप से एक चुनौती होगी। ये युवा खिलाड़ी थोड़े पीछे हैं


अरुणाचल प्रदेश क्रिकेट टीम ने पूर्व भारतीय ऑलराउंडर दिनेश मोंगिया को अपनी टीम का हेड कोच नियुक्त किया है। 44 साल के मोंगिया को आगामी सीजन के लिए अरुणाचल प्रदेश क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया गया है। मोंगिया ने भारत के लिए कुल 57 वनडे एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वह 2003 की भारतीय विश्व कप टीम का भी हिस्सा थे जो उपविजेता रही थी। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज मोंगिया ने 2007 में भारत के लिए अंतिम वनडे मैच खेला था।


मोंगिया पिछले कुछ समय से पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) से जुड़े हुए थे। उन्होंने फरवरी 1996 में प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था। इसके छह साल बाद ही उन्होंने 2001 में पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था। मोंगिया को हालांकि भारत की ओर से कभी टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिला।

मोंगिया को स्पोर्टस्टार ने कहा, ' निश्चित रूप से एक चुनौती होगी। ये युवा खिलाड़ी थोड़े पीछे हैं, इसलिए अपने अनुभव और समझ से मैं इन लोगों को उनके खेल में सुधार करने में मदद करूंगा। मुझे उम्मीद है कि एक या दो साल में, मैं आपको कुछ अच्छे परिणाम दे सकता हूं। मुझे उन्हें यह समझाने के लिए एक फॉर्मूला बनाना होगा कि असली क्रिकेट क्या है। अरुणाचल और कुछ नॉर्थईस्ट राज्यों में अभी बहुत अच्छी बुनियादी ढांचा नहीं है, लेकिन मुझे उन्हें जमीन पर उतारने और परिणाम प्राप्त करने की आवश्यकता है। यह निश्चित रूप से एक चुनौती है, लेकिन मैं इसे लेकर उत्साहित हूं।'

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel