जीवन में खेल-कूद का विशेष महत्व है मण्डलायुक्त

जीवन में खेल-कूद का विशेष महत्व है मण्डलायुक्त

बस्तीः बस्ती मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने कहा है कि जीवन में खेल-कूद का विशेष महत्व है। खेल-कूद से ही हम मान्सिक एवं शारीरिक रूप से हम स्वस्थ्य रह सकते है। वे शहीद सत्यावान सिंह स्पोट्स स्टेडियम में बस्ती महोत्वस के अवसर पर आयोजित खेल-कूद प्रतियोगिता का फीता काटकर उद्घाटन करने के बाद खिलाडियों को


बस्तीः बस्ती मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने कहा है कि जीवन में खेल-कूद का विशेष महत्व है। खेल-कूद से ही हम मान्सिक एवं शारीरिक रूप से हम स्वस्थ्य रह सकते है। वे शहीद सत्यावान सिंह स्पोट्स स्टेडियम में बस्ती महोत्वस के अवसर पर आयोजित खेल-कूद प्रतियोगिता का फीता काटकर उद्घाटन करने के बाद खिलाडियों को सम्बोधित कर रहे थे।


जानकारी के अनुसार उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री महोदय ने स्वयं फिट इण्डिया का नारा दिया है। इसके तहत युवा खेल महोत्सव का आयोजन किया गया है, जिसमें उ0प्र0 के खिलाडियों ने काफी पदक जीते है। खिलाडियों को इससे प्रेरणा लेकर खेल-कूद को आगे बढाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बस्ती महोत्सव से खेल-कूद के आयोजन को जोड़कर एक अच्छा प्रयास किया गया है। इससे यहाॅ के खिलाडियों को अपना प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्रीय खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया।

जीवन में खेल-कूद का विशेष महत्व है मण्डलायुक्त

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने कहा कि बस्ती महोत्सव का आयोजन 28 जनवरी से 01 फरवरी तक आयोजित किया जायेंगा। पाॅच दिन के इस आयोजन में प्रत्येक दिन पाॅच खेलों के विजयी प्रतिभागियों को मुख्य मंच से सम्मानित किया जायेंगा। उन्होने कहा कि खेल-कूद से कम्पटीशन की भावना विकसित होती है और इससे जीवन में आगे बढने की प्रेरणा मिलती है। खिलाडी हार-जीत की भावना से ऊपर उठकर निरन्तर जीतने का प्रयास करता रहता है।

इस अवसर पर उन्होने फुटबाल टीम के खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया तथा किक मार कर फुटबाल प्रदर्शनी मैच का शुभारम्भ किया। उन्होंने बताया कि खेल प्रतियोगिताओं में हैण्डबाल महिला, पुरूष ओपेन वर्ग में क्रिकेट, बास्केटबाल, बैडमिन्टन, पुरूष डबल ओपेन वर्ग तथा जूनियर बालक डब्लस एवं सिंगिल फुटवाल ओपेन वर्ग में 22 से 28 जनवरी तक स्पोट्स स्टेडियम में प्रतियोगिता आयोजित होगी।

मण्डलायुक्त तथा जिलाधिकारी ने शहीद सत्यावन सिंह के चित्र पर माल्यार्पण किया तथा अन्य गणमान्य लोगोे ने भी पुष्पांजलि दिया। कार्यक्रम का संचालन क्रीडा अधिकारी संजय शर्मा ने किया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी श्रीप्रकाश शुक्ला, खेल संगठनों के पदाधिकारी तथा पाॅचों प्रतियोगिताओं के खिलाडी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel