अध्यापिका और रसोईया के बीच हुई नोकझोंक

किचन रूम में अध्यापिका द्वारा भोजन फेकने का आरोप 



स्वतंत्र प्रभात


भीटी अंबेडकर नगर। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय भीटी में दो महिलाएं रसोईया का कार्य करती हैं शनिवार सुबह जब खाना बना रही थी खाना बनाते समय उसी विद्यालय में दो महिलाएं नीतू सिंह और माधुरी सिंह अध्यापिक हैं।रसोईयों का आरोप है दोनों अध्यापिका बिना बच्चों के भोजन किए ही अपने हाथ से रसोई में जबरदस्ती घुस गई।घुसने के बाद अपने हाथ से बना हुआ खाना अपने लिए निकालने लगी।

 जब रसोइयों द्वारा मना किया गया कि अभी बच्चे खाए नहीं हैं बच्चों के खाने के बाद आप लोग भोजन करेंगी। लेकिन दोनों अध्यपिका अपनी जिद पर अड़ी रही। रसोईया द्वारा बताया गया की हम इसकी शिकायत उच्च अधिकारी से करेंगे तो दोनों अध्यपिका जुट कर साधना दुबे को मारना शुरू कर दी। इसके बाद इसकी सूचना विद्यालय के वार्डन को दी गई। उन्होंने 112 नंबर को फोन करके पुलिस को सूचना दी कुछ क्षण बाद पुलिस पहुंची।

वहां उसी बीच खंड शिक्षा अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए स्थल का जायजा लिया और मारपीट का सारा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया और यही नहीं बच्चों के लिए जो खाना बनाया गया था वह भी उठा कर के दोनों अध्यपिकाये किचन रूम में तितर-बितर करने का आरोप रसोइयों ने लगाया है।

 जब रसोइया साधना दूबे से बात की गई तो उनका कहना है कि यह लगभग 6 महीने से हम को प्रताड़ित कर रही हैं। इसकी सूचना हम कई बार अधिकारियों कर्मचारियों को दे चुके हैं लेकिन इनके ऊपर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई और इनका मनोबल इस तरीके से बढ़ता गया है

 कि आज यह इस हद पर उतर गई। जब इस विषय पर खंड शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों रसोईया हैं वह संविदा की कर्मचारी हैं और आए दिन झगड़ा लड़ाई करती रहती हैं इसकी जांच कर अध्यापिका और रसोइयों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


 

About The Author: Swatantra Prabhat