उपजिलाधिकारी की जांच में गौशाला मिला जीर्ण-शीर्ण

उपजिलाधिकारी की जांच में गौशाला मिला जीर्ण-शीर्ण

गौशाला निरीक्षण के बाद उच्चाधिकारियों को (एसडीएम)  ने भेजी जांच आख्या।


स्वतंत्र प्रभात 


रामसनेहीघाट  बाराबंकी।  छुट्टा जानवरों को सभी सुबिधाये उपलब्ध कराए जाने के लिए गौशाला निर्माण में आये धन में की गई धांधलियों के चलते नाथूपुर गौशाला उपजिलाधिकारी की जांच में मिला जीर्ण शीर्ण उच्चाधिकारियों को भेजी जांच आख्या तथा खण्ड विकास अधिकारी को गौशाला के रखरखाव की व्यवस्था सही कराये जाने का दिया निर्देश ।


       ब्लॉक बनीकोडर अंतर्गत संचालित नाथूपुर गोशाला का उपजिलाधिकारी विजय कुमार त्रिवेदी द्वारा अचानक पहुंचे जहां की हालत देखकर अचंभित नजर आए। नाथूपुर गौशाला पिछले पंचायत कार्यकाल में बनवाया गया था ।वर्तमान में इस गौशाला में 53 जानवर है ।


जो बहुत ही दयनीय स्थिति में पाए गए है चारा पानी के अतिरिक्त टीनशेड भी उबड़ ख़बड़ तथा चाहरदीवारी के नाम पर तार से बेरिकेट्स किया गया था जो बहुत ही जर्जर हालत में नजर आई। उपजिलाधिकारी श्री त्रिवेदी ने कहा सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर गौशाला पर ध्यान दे रही है फिर भी जिम्मेदार लोग इस तरफ उदासीन नजर आ रहे है।
    अभी विगत माह हुई भारी बारिश में इस गौशाला में सभी जानवर पानी मे नजर आ रहे थे यहां की व्यवस्था रामभरोसे है।

 वर्तमान ग्राम प्रधान अनिता रावत द्वारा कहा जा रहा है कि पूर्व ग्राम प्रधान रविन्द्र मिश्रा द्वारा गौशाला के निर्माण व चारा भूसा के नाम पर जमकर फर्जीवाड़ा किया है ।मेरे कार्यकाल से जो भी जानवर है उन्हें पूरी व्यवस्था की जा रही है। जबकि उपजिलाधिकारी के

 जांच में गौशाला की हालत बहुत ही खराब बताया जा रहा है ।इस मामले में उपजिलाधिकारी विजय कुमार त्रिवेदी ने अपनी जांच आख्या उच्चाधिकारियों को भेज दिया है और खण्ड विकास अधिकारी को गौशाला के रख रखाव के सम्बंध में उचित व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिए हैं। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel