बड़े हादसे के इंतजार में लोक निर्माण विभाग नहीं बनवा रहा नाला पर पुल

बड़े हादसे के इंतजार में लोक निर्माण विभाग नहीं बनवा रहा नाला पर पुल

 क्या वलि लेकर ही होगा पूरा निर्माण कार्य : राघवेंद्र


स्वतंत्र प्रभात

 माधौगढ , जालौन । जगम्मनपुर बहादुरपुर मार्ग पर झरना नाले का पुल व सड़क न बनने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है । लोक निर्माण विभाग संभवत किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है ।


     प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत वर्ष 2019 में जगम्मनपुर बहादुरपुर मार्ग का निर्माण हुआ, इसी मार्ग पर ग्राम लिडऊपुर एवं विलौहां स्मृति द्वार के मध्य लगभग 20 मीटर सड़क का निर्माण नहीं किया गया क्योंकि इस सड़क के मध्य झरना पर वर्षा ऋतु के कारण कटान होने से सडक लगभग 30 फुट गहरी खाई के रूप में परिवर्तित हो गयी है । पानी के प्रबल वेग से यह कटान निरंतर बढ़ती जाती है। सड़क निर्माण के दौरान कंस्ट्रक्शन कंपनी ने लगभग 20 मीटर सड़क छोड़कर दोनों ओर डामरीकरण कर इस बीच के हिस्से को घुमा कर मिट्टी व गिट्टी बिछाकर छोड़ दिया ।

    उक्त संदर्भ में क्षेत्रीय ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों , क्षेत्रीय विधायक मूलचंद सिंह निरंजन, क्षेत्रीय सांसद भानु प्रताप सिंह वर्मा (केंद्रीय राज्य मंत्री) को अवगत कराया लेकिन सड़क के इस हिस्से पर नाला के ऊपर पुल एवं दोनों ओर 10-10 मीटर सड़क का निर्माण नहीं हो पा रहा है।

 जिला पंचायत सदस्य जगम्मनपुर राघवेंद्र पांडे ने कहा कि लोक निर्माण विभाग झरना पुल के मामले में शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है, उन्होंने कहा कि दुर्घटना के होने के पहले ही इस खतरनाक गहरी खाई पर पुल एवं सड़क का निर्माण शीघ्र किया जाए।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel