खड्डा में किसान यूनियन का रेल रोको आंदोलन फ्लॉप

खड्डा में किसान यूनियन का रेल रोको आंदोलन फ्लॉप

कुशीनगर जनपद के भाकियु जिला अध्यक्ष ध्रुवनारायण यादव किसानों के


 स्वतंत्र प्रभात 
 

शिव शंभू सिंह


खड्डा कुशीनगर-

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय  के आवाहन पर भाकियू के जिला अध्यक्ष ध्रुव नारायण यादव द्वारा खड्डा रेलवे स्टेशन पर किया जाने वाला रेल रोको आंदोलन थाना जटहां पुलिस द्वारा जिला अध्यक्ष को उनके घर में ही कैद कर दिए जाने के कारण फ्लाप हो गया है।वहीं किसानों के आंदोलन को देखते हुए रेलवे जीआरपी और आरपीएफ की भारी-भरकम पुलिस ने भी खड्डा रेलवे स्टेशन पर डेरा डाले हुए है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश सिंह टिकैत ने काले कानून को लेकर पूरे भारत में रेल चक्का जाम करने की घोषणा किया था। जिस के क्रम में कुशीनगर जनपद के भाकियु जिला अध्यक्ष ध्रुवनारायण यादव किसानों के

 साथ खड्डा रेलवे स्टेशन पर रेलचक्का जाम करने का नोटिस रेलप्रशासन को दिया था।जिससे घवड़ाये जिला प्रशासन ने जटहां बाजार पुलिस के एसआई रनवीर सिह हे.का कैलाश प्रसाद ,आयुष यादव, संदीप गोड को उनके आवास पकहा में ही बैठा दिया है।जिससे किसानों का यह आन्दोलन फ्लाप हो गया।

वहीं किसानों के आन्दोलन को गम्भीरता से लेकर रेल प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इन्तजाम कर रखे है। जिसके क्रम में जीआरपी के चौकी प्रभारी राजनारायण यादव सिपाही राजू यादव, जितेन्द्र सिंह सहित आर पी एफ के सुरेश चन्द पाण्डेय सहित अनेको पुलिस, व खड्डा पुलिस के जवान सहित जिला प्रशासन व रेलप्रशासन प्रशासन की इन्टेलिजेन्स ईकाईयां सक्रिय रही।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel