‌पहल कार्यक्रम में पुलिस पेश कर रही है मानवता की मिसाल बदल रहा है नजरिया

‌पहल कार्यक्रम में पुलिस पेश कर रही है मानवता की मिसाल बदल रहा है नजरिया

प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित कर एक अनूठा प्रयास किया गया।


‌स्वतंत्र प्रभात

‌प्रयागराज-

‌प्रयागराज के एसएसपी के निर्देशन में संचालित “पहल कार्यक्रम” के तहत थाना बारा में तैनात उप निरीक्षक शैलेंद्र यादव ने अपनी व्यस्त कार्यशैली से कीमती समय निकालकर पंडितपुरा ग्राम के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित कर एक अनूठा प्रयास किया गया।

‌बता दे कि प्रयागराज के ssp सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी पुलिस लीक से हटकर  बराबर कुछ ऐसे कार्य करने की प्रेरणा देते रहते हैं । जिससे पुलिस की छवि सुधरे और  मानवता की दृष्टि से संवेदनशील और मानवीय मूल्यों पर आधारित हो। ऐसे कार्यों को करने की प्रेरणा देने का उनका मकसद सिर्फ पुलिस विभाग की छवि को आम जनमानस में अच्छी बनाने की रहती है और जनता का समर्थन हासिल करना रहता है। 

उसके तहत इस समय जनपद में स्व प्रेरित होकर  अनेक  प्रभारी दरोगा गरीब बेसहारा और उपेक्षित लोगों की स्थिति को देखकर उनकी मदद कर रहे हैं ।भूखे नंगे लोगों को जो सड़क के किनारे घूम रहे हैं उनको भोजन और कपड़ा दे करके उनको उचित स्थान पर पहुंचाने का भी कार्य किया जा रहा है 

उसी के तहत आज बारा थाने का एक उपनिरीक्षक शैलेंद्र यादव बावर्दी एक गांव में जाकर छोटे-छोटे बच्चों को स्वयं शिक्षा देने लगा  शिक्षा के प्रति लगाव उत्पन्न करने में प्रयासरत दिखा। इसके  पूर्व विद्यालय में छोटे-छोटे बच्चों और गरीब बेसहारा बच्चों को पुस्तक बांट  कर पढ़ने के लिए प्रेरित किया गया था।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel