अस्पताल में डॉक्टरों की कमी से परेशान हो रहे मरीज

अस्पताल में डॉक्टरों की कमी से परेशान हो रहे मरीज

आज तक एक्सरे मशीन स्थापित नहीं की गई मजबूर होकर मरीजों को अन्यत्र जाना पड़ता है।


स्वतंत्र प्रभात 
 

मुकेश कुमार

जितना पद सृजित है उतना नहीं है


सुरियावां भदोही । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुरियावां में डॉक्टरों की कमी का दंश क्षेत्रीय नागरिकों एवं मरीजों को उठाना पड़ रहा है। जितने पद यहां पर सृजित है उतनी संख्या नहीं है। वर्षों से एक्स रे मशीन आकर जंग खा रही है उसके लिए टेक्नीशियन भी नियुक्ति कर दिया गया है किंतु विभाग की लापरवाही से आज तक एक्सरे मशीन स्थापित नहीं की गई। मजबूर होकर मरीजों को अन्यत्र जाना पड़ता है।


 नेत्र सर्जन का पद सृजित है किंतु कोई नहीं है इसी प्रकार सर्जन एवं बेहोशी के डाक्टर, अपर शोध अधिकारी, एनएमएस, का एक-एक पद है खाली पड़ा हुआ है। स्वास्थ्य पर्यवेक्षक का 4 पद है अभी तक एक भी कर्मचारी की नियुक्ति नहीं हो पाई है। स्टाफ नर्स का 7 पद है वहां भी 2 पद खाली है। चिकित्सा अधिकारी का 7 पद होते हुए 3 खाली चल रहा है। 


बाल रोग विशेषज्ञ के डॉक्टर की नियुक्ति हुई थी और काफी दिनों से सेवा कर रहे थे परंतु अचानक अभी हाल ही में त्यागपत्र दे दिए। केंद्र एवं प्रदेश सरकार स्वच्छता पर पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है यहां पर 4 पदों पर स्वीपर व चौकीदार का पद सृजित है संविदा पर दो लोगों से कार्य चलाया जा रहा है। चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आरबी पाठक ने बताया कि उच्च अधिकारी को अवगत करा दिया गया है। क्षेत्रीय नागरिकों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए उचित व्यवस्था कराए जाने की मांग की है।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel