उन्नाव की ताजा टॉप ब्रेकिंग खबरे

उन्नाव की ताजा टॉप ब्रेकिंग खबरे

स्थानीय प्रशासन के संरक्षण में पल रहा पेट्रोल डीजल का अवैध गोरख धन्धा


स्वतंत्र प्रभात 
 

दही चौकी में धड़ल्ले से बिक रहा अवैध डीजल व पेट्रोल

स्थानीय प्रशासन के संरक्षण में पल रहा पेट्रोल डीजल का अवैध गोरख धन्धा


 उन्नाव। दही चौकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत के धड़ल्ले से डीजल पेट्रोल की बिक्री जारी है।दही चौकी में पुरवा रोड पर एक गली में धड़ल्ले से चोरी का डीजल और पेट्रोल बेचा जा रहा है या कोई ताजा मामला नहीं है बल्कि अरसे से इसकी बिक्री जारी है। 

खाकी से लेकर पत्रकारों को तक डीजल पेट्रोल इस एवज में दिया जाता है कि वह अपना मुंह बंद रखें।अब इसकी जानकारी दही पुलिस को है अथवा नहीं यह तो स्थानीय पुलिस ही जाने लेकिन प्रतिदिन बड़ी तादाद में यहां डीजल और पेट्रोल की बिक्री की जा रही है वह भी बाजार के कम दामों पर। यहां एक और सवाल होता है कि यह ईंधन नकली है अथवा असली फिलहाल जिला प्रशासन की नाक के नीचे अवैध रूप से डीजल पेट्रोल की बिक्री जारी है।

मामला है दही चौकी से पुरवा को जाने वाले मार्ग पर पहली ही गली में धड़ल्ले से पेट्रोल और डीजल का अवैध गोरख धंधा चल रहा है। स्थानीय लोगो की माने तो उनका कहना है कि पुलिस के दरोगा से लेकर सिपाही अपना पेट्रोल यही से निशुल्क लेते है।इसके एवज में थाना पुलिस इनको संरक्षण देती है।बड़ी बात तो यह है कि डीजल पेट्रोल के व्यवसायी के सम्बन्ध में जब कोई बात करता है तो उक्त लोग मारपीट पर आमादा हो जाते है।


आपको बतादें की दही चौकी में अवैध रूप से डीजल व पेट्रोल का व्यापार सालों से चल रहा है लेकिन अगर प्रशासन से इस सम्बन्ध में जानकारी करो तो जांच का आश्वासन दे मामला ठण्डे बस्ते में डाल दिया जाता है।


काशीराम जी की 15 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर बहुजन क्रांति मोर्चा के संयोजक वामन मेश्राम द्वारा आयोजित महारैली


उन्नाव रमाबाई अंबेडकर मैदान लखनऊ में काशीराम जी की 15 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर बहुजन क्रांति मोर्चा के संयोजक वामन मेश्राम द्वारा आयोजित महारैली के मुख्य अतिथि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के लोक सभा सांसद वकार ए मिल्लत  जनाब ई टी मोहम्मद बशीर साहब ने महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां मैदान में आए हुए लाखों लोग   इस बात का सबूत है


 यह वह समय है जब मुस्लिम लीग के संस्थापक कायदे मिल्लत मौलाना मोहम्मद इस्माइल साहब और बाबा भीमराव अंबेडकर द्वारा विभाजित मुस्लिम दलित पिछड़ों के प्रतिष्ठित अस्तित्व के खिलाफ हमला होता है यह हमारे संविधान की धज्जियां उड़ाने जैसा है काशीराम का जीवन एक महान जीवन था उन्होंने देश व प्रदेश में दलितों मुस्लिमों पिछड़ों अल्पसंख्यकों की लड़ाई अपने जीवन में लड़ी उन्होंने हमेशा गरीबों मजदूरों दलितों मुस्लिमों के हक की आवाज बुलंद की उनकी पुण्यतिथि पर हमें

 यह संकल्प लेने की जरूरत है कि मुस्लिम दलितों और अल्पसंख्यकों लोगों की एकता की आवश्यकता है बाबा भीमराव अंबेडकर को संविधान निर्माण समिति में लाने और केरल में दलित समाज की उन्नति में मुस्लिम लीग ने ऐतिहासिक भूमिका निभाई है हम इतिहास के इस चुनौतीपूर्ण दशक में भी मुस्लिम दलित और पिछड़ों की एकता को कायम रखा है चुनौतियां चाहे कितनी बड़ी ही क्यों ना हो 


दलित मुस्लिम एक साथ मिलकर खड़े होंगे ऐसी एकता हमारे संघर्षों को मजबूत करेगी उन्होंने कहा आगामी उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हम एक नया राजनीतिक विकल्प तैयार करेंगे आज देश के अंदर किसान दलित मुस्लिम अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है आगे की चुनौतियों का सामना करने के लिए दलित मुस्लिम एकता की आवश्यकता पर जोर दिया रैली में 


मुख्य रूप से मोहम्मद जाबिर केरला से आए यूथ लीग के राष्ट्रीय महासचिव फैसल बाबू केरला से यूथ लीग के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सीबू मीरान मुस्लिम लीग के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मोहम्मद मतीन खान प्रदेश सचिव मोहम्मद अहमद प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद इरफान इंजीनियर अली आरिफ जावेद इकबाल मास्टर कमलेश कुमार रावत लाइक अंसारी नफीस अहमद डॉक्टर सारिक अंसारी मोहम्मद रिजवान चंद्रशेखर प्रजापति आदि लोग मौजूद रहे।

पाइप लाइन के लिए खोदी गई भूमि को नहीं कराया दुरुस्त


 


 उन्नाव/गंजमुरादाबाद। नगर के मोहल्ला दरगाह शरीफ में लहरापुर मार्ग पर दो दिन पूर्व पाइप लाइन से कनेक्शन के लिए खोदी गई भूमि को सही से बंद नहीं किया गया। जिससे बीचोंबीच में गड्ढा हो गया। जिसमें वाहन फंस रहे हैं और आवागमन प्रभावित हो रहा है।


 मोहल्ला बड़ी बाजार में पिछले महीने हुए भूमिगत पाइप लाइन में लीकेज के चलते भूमि को खोदा गया था। जिसे बंद तो कर दिया गया है लेकिन अभी इंटरलाकिंग नहीं बिछाई जा सकी है जिससे दरगाह शरीफ को जाने वाला मुख्य मार्ग अभी भी बंद है। इसी प्रकार तीन दिन पूर्व दरगाह शरीफ में भूमिगत पाइप लाइन से कनेक्शन करने के लिए जमीन खोदी गई थी। जिसे बंद किया गया लेकिन पानी भर जाने से गड्ढा हो गया। 

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि जहां गड्ढे हैं उन्हें बंद करा आवागमन सुचारु बनाया जाएगा। मार्ग अभी भी बंद है। इसी प्रकार तीन दिन पूर्व दरगाह शरीफ में भूमिगत पाइप लाइन से कनेक्शन करने के लिए जमीन खोदी गई थी। जिसे बंद किया गया लेकिन पानी भर जाने से गड्ढा हो गया। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी दीपक शर्मा ने बताया कि जहां गड्ढे हैं उन्हें बंद करा आवागमन सुचारु बनाया जाएगा।


कार से गुजरेंगे अखिलेश, छह स्थानों पर स्वागत की हुई तैयारी


उन्नाव। 2022 चुनाव की तैयारी में जुटे सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज मंगलवार को लखनऊ से कानपुर कार के माध्यम से जाएंगे। कानपुर में पहले से तैयार 2022 समाजवादी विजय यात्रा रथ पर सवार होकर नौबस्ता, नवेरी निगनाहट बिजली घर होते हुए हमीरपुर बुंदेलखंड के लिए रवाना हो जाएंगे। इस बीच जिले के सपा कार्यकर्ता उनके स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं।

 पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का अभी तक जनपद में कोई अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया है। इसके बाद भी उनके हमीरपुर रथ यात्रा पर निकलने की जानकारी को देखते हुए सपा कार्यकर्ता स्वागत के लिए तैयारी में जुट गये थे। जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह कार्यक्रम हमीरपुर बुंदेलखंड के लिए तय होने के कारण स्थानीय स्तर पर फिलहाल कोई कार्यक्रम नहीं रखा गया है।

 फिर भी कार्यकर्ता मंगलवार को सुबह साढ़े नौ बजे से जोश के साथ राजमार्ग पर उनके स्वागत के लिए पहुंचेंगे। कार्यक्रम को देखते हुए माना जा रहा है कि सपा कार्यकर्ता बनीपुल सोहरामऊ, नवाबगंज, दही चौकी, लखनऊ बाइपास, गदनखेड़ा बाइपास और आजाद मार्ग बदरका चौराहा पर अपने नेता का स्वागत करने के लिए जुटेंगे। फिलहाल इसके लिए पार्टी नेता अपने स्तर से तैयारी में जुट गये हैं। कई नेता उनके काफिले में भी शामिल होकर हमीरपुर तक जाने की तैयारी कर रहे हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel