शारदीय नवरात्र : माता रानी के जयकारों से गुंजायमान क्षेत्र

शारदीय नवरात्र : माता रानी के जयकारों से गुंजायमान क्षेत्र

ग्रामीण आंचलो में स्थापित मंदिर और झाकियों पर माता रानी के जयकारों से गुंजायमान है । 


स्वतंत्र प्रभात 
 

बाबागंज बहराइच।  07 अक्टूबर से माँ दुर्गा के नौ स्वरूपों की बिधि बिधान से पूजा प्रारम्भ हो चुकी है इस दौरान माँ को प्रसन्न करने के लिए भक्तगण उन्हें हर दिन अलग -अलग प्रसाद व भोग चढ़ाते है।नवरात्रि के नौ दिन मां दुर्गा के अलग अलग स्वरूपों को समर्पित हैं। बताते चले रूपईडीहा थाना के बिभिन्न क़स्बो व ग्रामीण आंचलो में स्थापित मंदिर और झाकियों पर माता रानी के जयकारों से गुंजायमान है । 

मंदिरों व माता रानी के पंडालो पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने कोरोना संक्रमण की पाबंदियों के बीच माता रानी के दर्शन किए। सुबह से ही श्रद्धालु देवी पूजन की तैयारी में जुट गए। स्नान आदि से निवृत होकर श्रद्धालुओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में विराजमान की गई माता रानी की श्रद्धाभाव से पूजा-अर्चना की। सामूहिक आरती के बाद प्रसाद वितरित किया। कई स्थानों पर थर्मल स्क्रीनिंग, हाथों को सैनिटाइज और मास्क लगाने के बाद ही मंदिरो व पंडालो में प्रवेश दिया जा रहा है ।

चैत्र नवरात्र के अवसर पर पूजा अर्चना के लिए क्षेत्र के चौरी कुटिया, बाबागंज, जमोग, रूपईडीहा, बसभरिया, बरगदहा, शंकरपुर, पंडितपुरवा सहित अन्य मंदिरो व पंडालो में भक्तो की भीड़ उमड़ी। माता रानी के जयकारों से मंदिर गूंज उठे। मंदिरों के आसपास पुलिस व्यवस्था कड़ी रही। थाना प्रभारी ने बताया है कि इस बार क्षेत्र में 151 दुर्गा प्रतिमा स्थापित हुई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel