मॉडल शॉप में हत्या: बेकसूर कर्मचारी की बेरहमी से पिटाई कर रहे थे गुंडे, सहमे लोगों ने काउंटर के पीछे छिपकर बचाई जान

  शराब खरीदने पहुंचे कई अन्य लोगों के साथ भी दबंग युवकों ने मारपीट की। इस दौरान मॉडल शॉप में अफरा-तफरी मच गई थी।


स्वतंत्र प्रभात 



शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी 

गोरखपुर शहर के रामगढ़ ताल इलाके के मॉडल शॉप पर गुरुवार की रात दबंग युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। मुफ्त में शराब न देने पर एक कर्मचारी की जहां पीट-पीटकर हत्या कर दी वहीं पहुंचे युवकों ने काउंटर पर शराब खरीदने के लिए खड़े लोगों के साथ भी मारपीट की। कर्मचारी काउंटर के पीछे कूदकर छुप गए और अपनी जान बचाई है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।


जानकारी के मुताबिक, मारपीट करने पहुंचे युवक जिस हिस्ट्रीशीटर का नाम ले रहे हैं वह एक कॉलेज के छात्र संघ का पदाधिकारी भी रह चुका है। युवक पूरी तैयारी से वहां पर मारपीट करने के लिए पहुंचे थे और लाठी डंडा लेकर गए थे।  

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बड़ी बेरहमी से बेकसूर कर्मचारी को पीटा गया। एक कर्मचारी उसे बचाने जाता है उसकी भी पिटाई कर दी जाती। फिर कोई बीच-बचाव का हिम्मत ना झुका सके इसके लिए बदमाश आसपास के लोगों को भी मारना शुरू कर देते हैं और अफरा-तफरी का माहौल हो जाता है।

घटना के चश्मदीदों ने बताया किसी तरह से भाग कर लोग अपनी जान बचाते हैं तो वहीं विवाद बढ़ने पर एक कर्मचारी छिपकर घटना की जानकारी पुलिस को देता है लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे।

गुंडों की दहशत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोई भी कर्मचारी बीच-बचाव में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। मॉडल शॉप पर हुई एक घटना पुलिस के लिए भी चुनौती बन गई है। आला अफसरों ने साफ निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द आरोपी की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की जाए।


मॉडल शॉप को हटाने की भी उठ चुकी है मांग


जहां पर मॉडल शॉप स्थित है वहां आसपास कई नर्सिंग होम है जहां पर महिलाओं के अलावा अन्य तीमारदारों का आना जाना होता है। यह नियम विरुद्ध है और इसे लेकर कई बार यहां से इसे हटाने की मांग उठ चुकी है। खुद नर्सिंग होम की डॉक्टर ने भी आला अफसरों को पत्र देकर मॉडल शॉप को हटाने की मांग की थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। गुरुवार को घटना होने के बाद एक बार फिर आसपास के डॉक्टर ने दबी जुबान मॉडल शॉप को हटाने की मांग उठाई है।


मॉडल शॉप कर्मचारी की हत्या का मामला।

पुलिस को चुनौती बनी घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती


3 दिन के भीतर लगातार रामगढ़ताल इलाके में दूसरी बड़ी वारदात ने पुलिस की चुनौती बढ़ा दी है। यही वजह है कि घटना की सूचना पाते ही एडीजी से लगाए नीचे तक के अफसर तत्काल मौके पर पहुंच गए और जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिए दबिश देने लगे।

About The Author: Swatantra Prabhat