डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रीसिटी कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई।

डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रीसिटी कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई।

योजनाओं को सही ढंग से क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।


स्वतंत्र प्रभात 


 

अयोध्या । सांसद लोकसभा अयोध्या लल्लू सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रीसिटी कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड अयोध्या जनपद के अन्तर्गत आई0पी0डी0एस0 डी0डी0यू0जी0जे00वाई0 योजना, सौभाग्य योजना सहित शासन द्वारा विद्युत विभाग से सम्बंधित अन्य योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की गयी।

इस अवसर पर सांसद ने जनपद में विद्युत व्यवस्था में और सुधार लाने एवं विद्युत वितरण प्रणाली को और मजबूत करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने विद्युत विभाग को समस्त योजनाओं को सही ढंग से क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर अयोध्या नग में भूमिगत तार बिछाने के क्रियान्वयन की प्रगति, रीवैम्प स्कीम के अन्तर्गत विद्युत प्रणाली को सुधारने हेतु किये जाने वाले कार्यो, आई0पी0डी0एस0 योजना के अन्तर्गत नगर क्षेत्र/नगर पंचायतों में एल0टी0 एबी केबिल डालने तथा वितरण परिवर्तको की स्थापना करने के कार्य प्रगति की समीक्षा की तथा आपेक्षित प्रगति लाने के निर्देश दिये। 

बैठक में सांसद ने जनपद में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिये।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने समस्त योजनाओं को बेहतर ढंग से क्रियान्वित कराने तथा विद्युत दुर्घटना से सम्बंधित प्रकरणों को समय से निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत दोष से घटित समस्त प्रकरणों को आगामी एक सप्ताह में निस्तारित कर नियमानुसार पीड़ितों को मुआवजा दिलाने की कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिये। इसी के साथ ही सांसद महोदय ने नगर निगम में शामिल नये ग्रामों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में मा0 विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता, विधायक शोभा सिंह चैहान, विधायक राम चन्दर यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष व अन्य विधायकगणों के प्रतिनिधि सहित मुख्य विकास अधिकारी अनिता यादव व विद्युत विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel