एनएसएस इकाई ने विश्वविद्यालय परिसर में चलाया स्वच्छता अभियान

एनएसएस इकाई ने विश्वविद्यालय परिसर में चलाया स्वच्छता अभियान

एनएसएस इकाई ने विश्वविद्यालय परिसर में चलाया स्वच्छता अभियान


 

बांदा। 

गुरूवार को बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बाँदा के अंतर्गत उद्यान महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई-2 के छात्रो द्वारा आज विश्वविद्यालय परिसर मे साफ-सफाई अभियान चलाया गया। इस अभियान इकाई-2 के सेवक छात्रो द्वारा पूरे विश्वविद्यालय में जगह-जगह पडी गन्दगी विशेष तौर पर पाॅलीथिन एवं प्लास्टिक से फैलने वाली गन्दगी की सफाई की गयी। इस सफाई अभियान में बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, बाँदा के कुलपति डा. नरेन्द्र प्रताप सिंह, उद्यान महाविद्यालय के अधिष्ठाता एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई-2 के अध्यक्ष डा0 एस0वी0 द्विवेदी, राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्यवक डा0 ए0के0 चैबे एवं इकाई-2 के कार्यक्रम अधिकारी डा0 ओम प्रकाश उपस्थित रहे। कार्यक्रम का मुख्य उदे्दश्य छात्रो के बीच विश्वविद्यालय प्रागंण मे साफ सफाई एवं सफाई के लिये जागरूकता पैदा करना था। 

इस अभियान की शुरूआत से पूर्व समस्त सेवको द्वारा यह सपथ ली गयी कि न हम कभी गन्दगी करेगें और न ही किसी को करने देगें तथा समाज मे स्वच्छता के प्रति जागरूकता लायेगें। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने अपने उदबोधन में छात्रो को साफ सफाई के प्रति जागरूक रहने को कहा तथा सेवको से आवाहन किया कि वे समाज में लोगो को स्वच्छता के प्रतिजागरूक करेगें तथा विश्वविद्यालय परिसर को साफ सुथरा रखने में अपना सौ प्रतिषत देगें। साथ ही मुख्य अतिथि ने इस महामारी के दौर मे स्वच्छता का महत्व बताते हुये कहा कि यदि हम अपने आस पास साफ सफाई रखते है तो उससे बिमारी नही उत्पन्न होती है और साफ सफाई से हम बडी से बडी महामरी से भी बच सकते है।

 इस कार्यक्रम की सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई-2 के सेवादारो द्वारा विश्वविद्यालय परिसर को स्वच्छ रखने हेतु इकाई-2 की तरफ से सात बडे डस्टबिन जगह जगह पर रखे गये। कार्यक्रम के अन्त में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई-2 के अध्यक्ष डा0 एस0वी0 द्विवेदी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel