गांव की तरक्की और खुशहाली मेरी प्राथमिकता-जयचंद कुशवाहा

गांव की तरक्की और खुशहाली मेरी प्राथमिकता-जयचंद कुशवाहा

BLOCK VISHUNPURA NEWS 


प्रमोद रौनियार,

पडरौना, कुशीनगर।

विकास खंड विशुनपुरा क्षेत्र के ग्राम सभा हिरनही में रविवार को ग्राम प्रधान जयचंद कुशवाहा के द्वारा गांव 

को सुंदर हराभरा बनाये जाने के क्रम में सुरक्षित ट्री गार्ड का निर्माण करवाकर उसमें वृक्षारोपण का कार्य कर रहे है । ऐसे में ग्राम प्रधान के इस एक वृक्ष 10 पुत्र के समान योगदान को देखकर ग्रामीण खुशहाल है। 

ग्राम प्रधान ने बताया कि जनता का आशीर्वाद मिलने के बाद जनसेवा मेरी प्राथमिकता में है। निरंतर कोशिश है गांव में कोई समस्या न रहे। गांव में पहली जो समस्या है उसका निदान करने में जुटा हुआ हूं। इसी के क्रम में हिरनही गांव के टोले मोहल्लों में इंटर लॉकिंग सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है।आपको बता दे कि टोले मोहल्ले की जनता को बरसात के दिनों में जाने आने में काफी दिक्कतों से गुजरना पड़ता है। इस समस्या को देखते हुए इंटर लॉकिंग सड़क का निर्माण करवाकर गांव की सड़कों को कीचड़ मुक्त सड़क हो सड़क का अभियान जारी है। इस भगीरथ प्रयास और जनसेवा के क्रम में प्राकृतिक वन पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए इंटरलॉकिंग सड़क के दोनों तरफ वृक्षारोपण भी किया जा रहा है। 

आजादी के बाद अब गांव में हो रहे सुंदरीकरण विकास कार्यो को देखकर आमजन को राहत मिलते देख ग्रामीण सराहना करते हुए प्रसन्नता जाहिर कर रहे है। इस दौरान ग्रामीण डॉ रामेश्वर शुक्ल, गगन बिहारी प्रसाद श्रीवास्तव, राजेश मद्वेशिया, निरज श्रीवास्तव आदि लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त किया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel