जटहां-खिरकिया सड़क निर्माण पर लगा ग्रहण

जटहां-खिरकिया सड़क निर्माण पर लगा ग्रहण

ब्रेकडाउन हुआ जटहां खिरकिया मार्ग निर्माण 


ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार

कुशीनगर,उत्तर प्रदेश। जिले में वर्षों से बहुप्रतीक्षित जर्जर राज्य सड़क परिवहन जटहां बाजार वाया खिरकिया मार्ग का निर्माण कार्य आरंभ कर लगभग 15 दिनों से सड़क निर्माण काम बंद कर ठीकेदार सभी कर्मचारी चले गए है। इससे इस मार्ग के लोगो में गहरा असंतोष शुरू हो गया है।

क्षेत्रीय लोगो के कथनानुसार संपर्क में आए ठीकेदार व कर्मियों ने कहा है कि इस सड़क के निर्माण में घाटा लगने के कारण सड़क निर्माण के काम को बंद किया जाएगा।

इस तरह की बातों को सुनकर लोगो मे गहरा असंतोष पनपना शुरू हो गया है। एक लंबे अरसे से दैनिक समाचार पत्र स्वतंत्र प्रभात द्वारा जटहां खिरकिया जर्जर मार्ग की खबरों का असर रहा कि सड़क निर्माण मांग का टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हुआ इसके बाद जब सड़क की चौड़ीकरण और उच्चीकरण का निर्माण कार्य शुरू हुआ तो लोगो में खुशी सातवें आसमान पर तो थी ही लोगो में अब उम्मीद जगी थी कि बहुत जल्द गड्ढायुक्त बदहाल सड़क से मुक्ति मिल जाएगा। लेकिन यह उम्मीद की किरण अब धुंधली हो रही है।इस लिए की सड़क निर्माण कार्य ठप हो जाने से लोगो में खासा मायूसी देखी जा रही है।

बताते चले कि खिरकिया वाया जटहां बाजार 18 किमी की सड़क निर्माण कार्य जटहां बाजार से खिरकिया तक सड़क की दोनों तरफ पटरियों की चौड़ीकरण हो गया और और पिचिंग व पेंटिंग का कार्य जटहां बाजार से 11 किमी महादेव तक अप्रोच को छोड़कर बन भी गया है। महदेवा से करीब 7 किमी खिरकिया पडरौना संपर्क मार्ग अधूरा छोड़कर ठीकेदार सहित सभी कर्मचारी चले गए है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन हेमराज सिंह ने कहा कि निर्माण कार्य रुकेगा नही कभी-कभी कोई कमी और समस्या आ जाती है। जिससे काम पर ब्रेकडाउन हो जाता है।अभी समय है सड़क बनेगा ऐसा नही है काम रुक जाएगा काम होगा।जो अवरोध उत्पन्न हुआ है उसका जल्द निस्तारण करने का प्रयास किया जा रहा है।

इधर लोग सड़क निर्माण कार्य की गति को देखकर प्रसन्नता जाहिर कर रहे थे कि बहुत जल्द जर्जर मार्ग से राहत मिल जाएगी।परंतु अब संसय का बाजार गर्म हो रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel