नारायणी नदी की बालू स्टोर कर मुंहमांगी दामों पर बेच जेब भर रहे है माफिया

नारायणी नदी की बालू स्टोर कर मुंहमांगी दामों पर बेच जेब भर रहे है माफिया

कुशीनगर में बालू तस्करी शबाब पर 


◆ ग्रामीणों ने कहा यदि अगले वर्ष हुई कटान तो इसके होंगे खनन कराने वाले जिम्मेदार

शिव शंभू सिंह

खड्डा,कुशीनगर। नगर पंचायत खड्डा व आसपास के क्षेत्रों में बालू माफिया द्वारा बालू स्टोर कर की जा रही है ब्लैक मार्केटिंग बालू को महगें दामों पर  बेचकर लोगों की जेब ढीली कर अपने जेबो को भर रहे हैं।

बताते चलें कि गंडक नारायणी नदी जटहां बाजार से बालू खनन कर खड्डा पनियहवा सिसवां निचलौल महाराजगंज नारायणी नदी की बालू खनन कर भेजा जा रहा है तो वही खड्डा नगर आसपास के क्षेत्रों बालू माफियाओं का एक तरफा राज कायम है। जगह जगह बालू स्टोर कर ब्लैक मार्केटिंग कर महंगे दामों पर बेची जा रही है। 

अभी इसी वर्ष बरसात के मौसम में नारायणी नदी से बालू खनन का ही देन था कि नारायणी नदी अपने भयानक उफान पर थी। जिसके कारण बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हुई थी। जिसका जीता जागता उदाहरण खड्डा क्षेत्र के ग्राम सभा सालिकपुर महदेवा में हजारों एकड़ फसल सहित जमीन नदी में विलीन हो गई। कितने ग्रामीणों की झोपड़ियां नारायणी नदी में समाहित हो गई और ग्रामीण सड़कों पर रहने को आज विवश है।

 इसके बावजूद बाढ़ त्रासदी की सारी घटनाओं और बातों को दरकिनार करते हुए फिर से नारायणी नदी से बालू माफियाओं द्वारा खनन चालू हो किया जा रहा है और खनन विभाग चुप्पी साध लिया है।

तटवर्ती ग्रामीणों का कहना है कि अगर अगले वर्ष कटान की स्थित पैदा हुई तो इसका सारा दारमोदार जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग का होगा।जिन्हें ग्रामीणों के आक्रोश को झेलने के लिए भी तैयार रहना होगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel